Bihar Assembly Elections: सियासत के अजब-गजब रंग, पत्‍नी नीतीश सरकार में मंत्री तो बाहुबली पति RJD के साथ
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Elections: सियासत के अजब-गजब रंग, पत्‍नी नीतीश सरकार में मंत्री तो बाहुबली पति RJD के साथ
बिहार के कोशी इलाके में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल का अच्छा दबदबा है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले राज्‍य में सियासत में अजब-गजब रंग दिख रहे हैं. विधायक बीमा भारती (Bima Bharti) नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में मंत्री हैं, तो उनके पति अवधेश मंडल आरजेडी के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की सियासत में अजब-गजब रंग देखने को मिल रहे हैं. नीतीश कुमार मंत्रिमंडल (Nitish Kumar Cabinet) की एक महिला मंत्री बीमा भारती (Bima Bharti) के लिए अजीब सी दुविधा खड़ी हो गई है. मंत्री खुद तो नीतीश कुमार के साथ मजबूती से साथ खड़े होने की दुहाई दे रही हैं, लेकिन उनके पति जो जेडीयू के साथ कल तक मजबूती से खड़े होने की बात कहते थे वो अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए ताल ठोक रहे हैं.

आरजेडी बीमा भारती पर डाल रही है डोरे
दरअसल, बिहार के सियासी गलियारे में ये बात तेज़ी से उभर रही थी कि नीतीश की मंत्री बीमा भारती पर आरजेडी डोरे डाल रही है. इस बात की तस्दीक खुद भारती के पति अवधेश मंडल ने न्‍यूज़ 18 से बात करते हुए दी. उन्‍होंने कहा कि आरजेडी ने उनसे सम्पर्क साधा और बीमा भारती के लिए भी बात की थी, लेकिन वो जेडीयू छोड़ने को तैयार नहीं हैं. साथ मंडल ने कहा कि मैं अब जेडीयू के साथ नहीं रहूंगा, क्योंकि जब जब चुनाव रहता है तब तब नीतीश कुमार उनका यूज कर लेते हैं, लेकिन जब बात टिकट देने की आती है, तब ठेंगा दिखा दिया जाता है. मेरे बारे में ये प्रचार किया जाता है कि मैं बाहुबली हूं, लेकिन जब मदद लेने की बारी आती है, तो ये सब बातें मायने नहीं रखती हैं. क्या जेडीयू में दूसरे बाहुबली नहीं है और उन पर क्यों सवाल नहीं खड़े किए जाते हैं.

बीमा भारती ने कही ये बात
वहीं, नीतीश मंत्री मंडल में मंत्री बीमा भारती ने कहा कि वो पूरी मजबूती से नीतीश कुमार के साथ हैं और जेडीयू के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगी. अब उनके पति क्या करते हैं इस पर वो ज़्यादा कुछ नहीं बोलेंगी. हालांकि उन्‍होंने कहा कि क्या इसके पहले पति पत्नी दूसरे पार्टी से चुनाव नहीं लड़ चुके हैं. बीमा भारती इस बात से खुद इंकार करती हैं कि उनसे आरजेडी ने सम्पर्क साधा था. हां, ये जरूर कहती हैं कि उनके पति से आरजेडी ने जरूर सम्पर्क साधा था.





ये है वजह
दरअसल, बिहार के कोशी इलाके में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल का अच्छा दबदबा है और इसका फ़ायदा हर पार्टी उठाती आयी है. कल तक जेडीयू ने फायदा उठाया था और आज लालू प्रसाद यादव की आरजेडी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. आपको बता दें कि बीमा भारती इस वक्‍त रपौली से विधायक हैं और नीतीश मंत्रिमंडल में गन्ना मंत्री हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज