• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार में मकर संक्रांति के बाद बड़ा आंदोलन करेगी लालू की पार्टी, जानें किसान बिल को लेकर तेजस्वी यादव का प्लान

बिहार में मकर संक्रांति के बाद बड़ा आंदोलन करेगी लालू की पार्टी, जानें किसान बिल को लेकर तेजस्वी यादव का प्लान

तेजस्‍वी यादव की फाइल फोटो

तेजस्‍वी यादव की फाइल फोटो

RJD Against Farm Bill: सोमवार को पटना में तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों के बीच जाने से पहले हमें इस बात को समझना होगा कि ये किसान बिल है क्या, इसके नुकसान क्या हैं. हमें इस बिल का विरोध आखिर क्यों करना है.

  • Share this:
    पटना. लालू प्रसाद यादव की पार्टी यानी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) बिहार में मकर संक्रांति के बाद बड़ा आंदोलन करेगी. सोमवार को पटना में आयोजित बैठक में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि पार्टी मकर संक्रांति के बाद पूरे राज्य में एक साथ बड़ा आंदोलन करेगी. तेजस्वी यादव सोमवार को पटना में पार्टी के विधायकों और चुनाव लड़ने वाले वाले प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने जहां लोगों से फीडबैक लिया तो वहीं उन्होंने कृषि कानून (Farmer Bill) को लेकर भी अपनी मंशा साफ कर दी.

    तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि ठंड कम होने और मकर संक्रांति के बाद किसानों के लिए राजद का बड़ा आंदोलन होगा. यह आंदोलन जिलावार किया जाएगा, जिसके लिए हमें अभी से तैयार होना है. हमें कृषि सुधार कानून को समझना होगा क्योंकि जब हम ही इस कानून को नहीं समझेंगे तब लोगों को क्या समझाएंगे. एमएसपी क्या है, कानून में कौन-कौन सी ऐसी बातें हैं जो किसानों को नुकसान पहुंचा रही हैं उसे पढ़ना होगा और आम आवाम को बताना होगा क्योंकि जब हम ही इस कानून को नहीं समझ पाएंगे तो आम लोगों को हम क्या समझाएंगे. किसान सुधार कानून को समझाइए, पढ़िए और फिर लोगो को बताइये. आज जो कानून पीएम मोदी लेकर आये है उससे पहले तो नीतीश जी लाये थे राजद ने उस समय भी विरोध किया था. हमलोगों को किसानों के साथ मिलकर आंदोलन को मजबूत करना है. हम मकर संक्रांति के बाद जिलावार आंदोलन करेंगे.

    2021 में हो सकता है चुनाव- तेजस्वी
    चुनाव के लिए अपने पार्टी नेताओं को तैयार रहने का निर्देश देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि आप यह सोच रहे हैं कि 2020 का चुनाव खत्म तो अभी चुनाव नहीं होगा तो आप इस बात को समझ लीजिए कि 2021 में भी विधानसभा का चुनाव हो सकता है, जिसके लिए हमें तैयार रहना होगा और अभी से ही वैसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करनी होगी जिन्होंने इस चुनाव में भितरघात किया है. हमें तैयार होने की जरूरत है क्योंकि पता नहीं कब क्या हो जाए. उन्होंने कहा कि पार्टी मजबूत होगी तो सबका भला होगा आपसी मतभेद और मनभेद मिटा पार्टी हित मे ईमानदारी से काम करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज