• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लालू के बर्थ डे पर नहीं कटेगा केक, बिहार के 72 हजार से अधिक गरीबों को खिलाया जाएगा खाना

लालू के बर्थ डे पर नहीं कटेगा केक, बिहार के 72 हजार से अधिक गरीबों को खिलाया जाएगा खाना

लालू प्रसाद के साथ तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

लालू प्रसाद के साथ तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी कहा कि पार्टी हर साल इस मौके पर बड़ा आयोजन करती है, लेकिन इस बार कोई बड़ा आयोजन नहीं होगा.

  • Share this:
पटना. 11 जून को RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन है, लेकिन इस बार उनकी पार्टी उनके जन्मदिवस को बड़े ही सादगी के साथ गरीब-गुरबों के बीच जाकर मनाने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर आमजनों को दी है. तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि लालू यादव के इस बार के जन्मदिन को RJD गरीब सम्मान दिवस के रूप मे मनायेगी. साथ ही जन्मदिन के मौके पर 72 हजार से अधिक गरीब जनता के बीच जाकर उन्हें खाना खिलायेंगे.

ट्वीट में तेजस्वी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए यह भी लिखा है हम 144 करोड़ की 72000 LED स्क्रीन नहीं लगाते, बल्कि गरीबों को भोजन खिलाने का प्रयास करेंगे. RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी कहा कि पार्टी हर साल इस मौके पर बड़ा आयोजन करती है, लेकिन इस बार कोई बड़ा आयोजन नहीं है. पूरी सादगी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जन्मदिवस मनाया जाएगा. केक नहीं कटेगा. केक की जगह हम लोग उन तमाम गरीब जनता को थाली में भोजन परोसेंगे जिसे बजाकर उन गरीब जनता ने BJP के वर्चुअल जनसंवाद का प्रतिकार किया था.

सभी प्रखंडों में गरीब करेंगे भोजन
पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता सूबे के सभी प्रखंड मुख्यालयों में गरीब सम्मान दिवस का आयोजन करेंगे और इस मौके पर हर जगह कम से कम 151 गरीब जनता को पार्टी की ओर से भोजन करवाया जाएगा.

पिता लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी
जगदानंद सिंह ने बताया कि 11 जून को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना से सड़क मार्ग से रांची के लिए रवाना होंगे और RIIMS में जाकर अपने पिता और RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलकर उन्हें उनके 73वे जन्मदिन की बधाई देंगे. इस दौरान तेजस्वी लालू यादव को जन्मदिन के मौके पर पार्टी की ओर से हाल में ही तैयार किये गए बिहार के 72 हजार बूथों के कार्यकर्ताओं की सूची उन्हें सौंपेंगे.

विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी आरजेडी
बताते चलें कि बीते 7 जून को राष्ट्रीय जनता दल ने गरीब अधिकार दिवस मनाया था. पार्टी चुनावी साल में प्रवासी मजदूरों के मुद्दे को जोर शोर से उठाना चाहती है. जगदानंद सिंह ने साफ कहा है कि बिहार लौटे लाखों प्रवासी मजदूर बड़ी परेशानी में हैं और हम हर पल उनके साथ खड़े हैं.

जेल में बंद हैं लालू
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू यादव इस वक्त चारा घोटाले के मामले में झारखंड की राजधानी रांची की जेल में बंद हैं. स्वास्थ्य कारणों की वजह से लालू यादव को रिम्स अस्पताल के पेईंग वार्ड में रखा गया है. लालू प्रसाद यादव मधुमेह और दिल की बीमारी से ग्रसित हैं. इसके अलावा लालू प्रसाद यादव की किडनी भी ठीक से काम नहीं करती है. कोरोना के खतरे का हवाला देते हुए झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने अपने ही सरकार के समक्ष RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रिहा करने की वकालत की थी, लेकिन उनकी इस मांग को उनकी ही सरकार ने खारिज कर दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज