लाइव टीवी

दिल्ली में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD

भाषा
Updated: January 20, 2020, 6:09 AM IST
दिल्ली में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD
दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी. (फाइल फोटो)

दरअसल, दिल्ली में पूर्वांचली मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या है. यही वजह है कि राजद (RJD) इन मतदाताओं का लाभ लेना चाहती है.

  • Share this:



नई दिल्ली. लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चार सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. राजद के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि राजद ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 प्रतिशत सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है. हम सोमवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे.' दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार तक है.



दरअसल, राजद दिल्ली में पूर्वांचली मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या होने का लाभ लेना चाहती है और अपने वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी की मदद से शहर में अपना खाता खोलने की उम्मीद कर रही है. झा ने कहा, 'हम सभी चार सीटों पर अच्छी टक्कर देंगे.' वहीं, कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि गठबंधन कांग्रेस को आप को चुनौती देने के उसके प्रयासों में मदद करेगा और भरोसा जताया कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाएगी. इस दौरान चोपड़ा ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ 'खुल कर नहीं बोलने' के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'हम केजरीवाल के विरोधी नहीं हैं लेकिन हमें मूलभूत मुद्दों पर उनकी चुप्पी पसंद नहीं है जिन पर फिलहाल बातचीत चल रही है.'


11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे
बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी. वहीं, 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. चुनाव आयोग ने कहा था कि दिल्‍ली में चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है. चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की जरूरत होगी. दिल्‍ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए चुनाव होगा. दिल्‍ली में कुल 1.46 करोड़ मतदाता हैं. बुजुर्ग मतदाता पोस्‍टल बैलेट से मतदान में हिस्‍सा ले सकेंगे. राज्‍य में 2,689 जगहों पर वोटिंग होगी.


ये भी पढ़ें-  

सहरिया वर्ग को सीएम गहलोत ने दी बड़ी सौगात, सरकारी नौकरियों के अवसर बढ़ाए

युवती साथ रोमांस करते पत्नी ने रंगेहाथ पकड़ा, पहले बनाई VIDEO फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर