लाइव टीवी

अखिलेश की राह चले तेजस्वी, नीतीश की नाकामियां गिनाने के लिये अब करेंगे 'साइकिल यात्रा'
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: June 27, 2018, 5:32 PM IST
अखिलेश की राह चले तेजस्वी, नीतीश की नाकामियां गिनाने के लिये अब करेंगे 'साइकिल यात्रा'
तेजस्वी यादव

आरजेडी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है लेकिन इसकी तिथि और रूट अभी निर्धारित नहीं की गई है.

  • Share this:
बिहार के सीएम नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी यादव ने मोर्चा खोल दिया है. जल्द ही तेजस्वी संग आरजेडी के तमाम बड़े नेता साइकिल पर सवार होकर बिहार में बिगड़ते लॉ एन्ड आर्डर के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम करेंगे.

दरअसल नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी यादव आंदोलन का वही रास्ता अपनाने जा रहे है जो कुछ साल पहले यूपी में अखिलेश यादव ने अपनाया था. अखिलेश यादव ने साइकिल से घूम-घूम कर मायावती को यूपी की सत्ता से बेदखल किया था. अब अखिलेश की तर्ज पर ही तेजस्वी भी पूरे बिहार में साइकिल यात्रा कर नीतीश सरकार को सत्ता से हटाने के मूड में हैं.

इस कड़ी में बिहार में क्राइम के बढ़ते ग्राफ के खिलाफ साइकिल मार्च निकालेंगे. आरजेडी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है लेकिन इसकी तिथि और रूट अभी निर्धारित नहीं की गई है. तेजस्वी के इस फैसले पर जेडीयू और बीजेपी ने तंज कसा. जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजस्वी को बिहार में लालू-राबड़ी के शासनकाल को याद करने की नसीहत दी तो मोदी सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता राम कृपाल यादव ने इसे महज स्टंट बताया.



बिहार की राजनीति में लालू के ज़माने में आरजेडी के विरोध का तरीका अगल होता था, लेकिन तेजस्वी ने बिल्कुल अलग ही फार्मूला अपनयाया है. साइकिल मार्च के बाद आरजेडी जेल भरो आंदोलन की तैयारी में है. राजद कुछ ही दिनों में साइकिल रैली के तारीख की घोषणा करेगा. पार्टी इस रैली को सफल बनाने में पूरी तरह से जुट गई है , क्योंकि इसका नेतृत्व खुद तेजस्वी करने वाले हैं.



रिपोर्ट- अमित झा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2018, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading