लाइव टीवी

RJD ने 'नीतीश की नैतिकता स्वाहा, नीतीश की कुर्सी स्वाहा' बोलते हुए किया हवन

News18 Bihar
Updated: December 14, 2019, 4:56 PM IST
RJD ने 'नीतीश की नैतिकता स्वाहा, नीतीश की कुर्सी स्वाहा' बोलते हुए किया हवन
नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने पर जेडीयू कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए आरजेडी के कार्यकर्ता

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के विरोध में आरजेडी (RJD) ने जहां जदयू का खुलकर विरोध शुरू किया है वहीं 21 दिसंबर को बिहार बंद का ऐलान भी किया है.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन बिल (CAB) को जदयू (JDU) के समर्थन के बाद बिहार में पार्टी विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. बिहार की राजनीति में जहां जदयू के ही नेता विरोध कर रहे हैं, वहीं विपक्ष भी अब खुलकर सड़कों पर उतर आया है. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जदयू कार्यालय के सामने बिल का समर्थन करने पर हवन कार्यक्रम किया. इसमें सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई. आरजेडी युवा मोर्चा की तरफ से किए गए इस हवन कार्यक्रम में कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

नीतीश की नैतिकता स्वाहा, नीतीश की कुर्सी स्वाहा
आरजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए इस हवन में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले और नीतियों को स्वाहा करने के नारे लगाए गए. कार्यकर्ताओं ने हाथों में नीतीश विरोधी पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. 'नीतीश कुमार की नैतिकता स्वाहा, नीतीश कुमार की कुर्सी स्वाहा' और 'नीतीश कुमार का सुशासन स्वाहा' जैसे मंत्रों के साथ कार्यकर्ताओं ने हवन किया.

जलाईं गईं जदयू के संविधान की कॉपियां 

आरजेडी के हवन के दौरान जदयू के संविधान और नियमों की कॉपियां भी जलाई गईं. कार्यकर्ताओं ने स्वाहा कहते हुए जदयू के संविधान की प्रतियों को हवन सामग्री के रूप में अग्नि में डालकर जलाया. गौरतलब है कि शुक्रवार को भी आरजेडी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान जदयू के संविधान की प्रतियों को फाड़ा गया था.

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जेडीयू के संविधान की प्रतियां भी जलाई.


नीतीश कुमार पर जमकर निकाली भड़ास हवन करते हुए युवा आरजेडी अध्यक्ष कारी सुहैब ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी सारी प्रतिष्ठा खो दी है. वे बीजेपी के कदमों पर चलने लगे हैं. उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन कर माहौल खराब किया है.

21 दिसम्बर को बिहार बंद का ऐलान
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में आरजेडी ने जहां जदयू का खुलकर विरोध शुरू किया है, वहीं पार्टी ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का भी ऐलान किया है. आरजेडी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 21 दिसंबर को बिल के विरोध में पूरा बिहार बंद रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर