लाइव टीवी

राजगीर में RJD के प्रशिक्षण शिविर पर JDU ने कसा तंज, कहा- कार्यकर्ताओं को नौवीं फेल देगा ट्रेनिंग!
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 3, 2020, 10:07 AM IST
राजगीर में RJD के प्रशिक्षण शिविर पर JDU ने कसा तंज, कहा- कार्यकर्ताओं को नौवीं फेल देगा ट्रेनिंग!
5 मार्च को आरजेडी का राजगीर में प्रशिक्षण शिविर. जगदानंद सिंह.

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि राजगीर में होने वाली प्रशिक्षण शिविर बेहद महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इसमें 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का प्रशिक्षण शिविर 14 और 15 मार्च को राजगीर (Rajgir) में आयोजित की जाएगी. इस शिविर में पार्टी के सभी बड़े और छोटे नेता शामिल होंगे. दरअसल, इसके आयोजन का मकसद यह है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले पार्टी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहकर जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाएंगे की ट्रेनिंग देना चाहती है.

RJD की मीटिंग

28 फरवरी को आरजेडी नेता व पूर्व मंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक में इस कार्यक्रम पर मुहर लगी थी. इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत भोला यादव और तनवीर हसन जैसे नेताओं ने प्रदेश कार्यकारिणी की  बैठक की थी.



ये बोले तेजस्वी यादव



आरजेडी नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राजगीर में होने वाले प्रशिक्षण शिविर बेहद महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि इस शिविर में वर्ष 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी. देश को तोड़ने वाली ताकतों के खिलाफ कैसे जनता के बीच जाकर लड़ाई लड़ी जाए इसकी रणनीति बनाएंगे..

रैली की तारीख का होगा ऐलान

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम जनता का आशीर्वाद कैसे हासिल किया जाए इसपर भी बात करेंगे और संगठन के नये सदस्यों को शामिल करने और उन्हें पार्टी की विचारधारा को लेकर सशक्त करने के बारे में भी बात करेंगे. तेजस्वी यादव ने NEWS 18 से बात करते हुए कहा कि राजगीर में प्रशिक्षण शिविर के बाद हम यह घोषणा करेंगे की राजद रैली कब और कहां रैली करेगी.

जेडीयू का तेजस्वी पर तंज

हालांकि RJD के राजगीर में होने वाले प्रशिक्षण शिविर पर JDU ने निशाना साधा है. JDU नेता संजय सिंह ने कहा कि जो लोग राजगीर को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते थे, उन्हीं सवालों को लेकर आज वे राजगीर में आत्ममंथन करने जा रहे हैं. संजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि RJD के कार्यकर्ताओं को कौन प्रशिक्षण देगा, वे जो खुद नौवीं कक्षा फेल हैं.

आरजेडी ने दिया ये जवाब

JDU के बयान पर RJD ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारी पार्टी कोई पहली बार राजगीर में अपना प्रशिक्षण शिविर आयोजित नहीं करने जा रही है. वह पहले भी शिविर आयोजित कर चुकी है. राजगीर सिर्फ JDU की नहीं है, यह सभी की है. वहीं तेजस्वी पर तंज किए जाने को लेकर आरजेडी ने कहा कि तेजस्वी के सवालों का जवाब अबतक मुख्यमंत्री ने नहीं दिया इसलिए तेजस्वी के ज्ञान पर JDU सवाल न उठाएं.

वहीं, इस मामले में कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि राजगीर में RJD के प्रशिक्षण शिविर से जेडीयू घबरा रही है. दरअसल, राजगीर में जिस भी दल ने अपना प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है, वही सत्ता में आई.

ये भी पढ़ें : बिहार के राजनीतिज्ञों को अचानक क्यों याद आने लगा लालू का महारैला? जानें CM नीतीश से कनेक्शन


बिहार में अब जंगलराज Vs राक्षसराज की जंग! तेजस्वी बोले- 15 साल में हुए 55 घोटाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading