सवर्ण आरक्षण के विरोध पर RJD का यू-टर्न, LJP-JDU बोली- चिड़िया चुग गई खेत
Patna News in Hindi

सवर्ण आरक्षण के विरोध पर RJD का यू-टर्न, LJP-JDU बोली- चिड़िया चुग गई खेत
रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि आरजेडी सवर्ण आरक्षण के विरोध पर पुनर्विचार कर रही है. संसद में पार्टी से इस मसले पर चूक हो गई क्योंकि पार्टी हमेशा से सवर्ण आरक्षण की पक्षधर रही है.

  • Share this:
आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के केन्द्र के फैसले का विरोध करने वाली आरजेडी अब यू-टर्न ले रही है. पार्टी ने कहा कि इसको लेकर पुनर्विचार किया जा रहा है. हालांकि एलजेपी और जेडीयू ने आरजेडी की पलटी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह पश्चाताप का नाटक कर रही है, लेकिन अब इसका फायदा नहीं मिलने जा रहा है.

दरअसल आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा कि, आरजेडी सवर्ण आरक्षण के विरोध पर पुनर्विचार कर रही है. उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि
संसद में पार्टी से सवर्ण आरक्षण के मसले पर चूक हो गई क्योंकि  पार्टी हमेशा से सवर्ण आरक्षण का पक्षधर रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार में फिर से गरजा एके-47, गोलियां बरसा कर नक्सलियों ने निहत्थों की कर दी हत्या
आरजेडी नेता ने कहा कि  संसद में मनोज झा ने जो तर्क दिया उससे पार्टी सहमत नहीं. पार्टी को सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर आइशोलेशन में नहीं जाना चाहिए. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि इसका विरोध क्यों हुआ, ये तेजस्वी यादव जानें. आरजेडी के मेनिफेस्टो में 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान था और हम वह मेनिफेस्टो खोज रहे हैं.



ये भी पढ़ें-  पासवान के 'अंगूठाछाप' बयान पर तेजप्रताप का पलटवार, बताया 'महिषासुर'

आपको बता दें कि जब सवर्ण आरक्षण के लिए संविधान संशोधन की प्रक्रिया संसद में चल रही थी तो आरजेडी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया था. हालांकि आरजेडी और AIMIM को छोड़ अधिकतर पार्टियों ने इस बिल का समर्थन किया और आर्थिक आधार पर सवर्णों के आरक्षण देने का बिल संसद में पारित हो गया था.

अब रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान पर एलजेपी नेता पशुपति कुमार पारस ने कहा कि आरजेडी पश्चाताप का नाटक कर रही है. उन्होंने कहा, 'अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत'. वहीं जेडीयू ने भी आरजेडी के यू टर्न पर तंज कसा है. पार्टी के नेता श्याम रजक ने कहा कि  अब बहुत देर हो गई, यू टर्न करने से कोई फायदा नहीं मिलने वाला.

इनपुट- आनंद अमृतराज

ये भी पढ़ें-  कांग्रेस ने मुंगेर सीट से फाइनल किया बाहुबली विधायक अनंत सिंह का टिकट !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज