Bihar Election: उपेंद्र कुशवाहा का दावा- 10 नवंबर को BJP के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे तेजस्वी

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एक डिप्टी सीएम दलित जाति से होगा, एक अति पिछड़ा, एक अल्पसंख्यक होगा और एक अगड़ी जाति से. इनमें एक महिला अनिवार्य रूप से होगी. (फाइल फोटो)
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एक डिप्टी सीएम दलित जाति से होगा, एक अति पिछड़ा, एक अल्पसंख्यक होगा और एक अगड़ी जाति से. इनमें एक महिला अनिवार्य रूप से होगी. (फाइल फोटो)

Bihar Chunav 2020; रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को पटना में दावा किया कि राजद और बीजेपी (RJD-BJP) के बीच डील पक्की हो चुकी है और दोनों दल मिलकर 10 नवंबर को बिहार में सरकार का गठन करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने दावा किया है कि बिहार में राजद और बीजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे. बिहार चुनाव (Bihar Elections 2020) के दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन पटना में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुशवाहा ने कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि 10 नवंबर को राजद और बीजेपी (RJD-BJP) मिलकर सरकार बनाएंगे. कुशवाहा ने कहा कि दोनों दलों के बीच सांठ-गांठ हो चुकी है. सभी लोग इस बात को 10 नवंबर को देखेंगे कि क्या हो रहा है.

लगे हाथों कुशवाहा ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के ऊपर भाजपा से मिलने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजद और भाजपा के बीच डील हो चुकी है. तेजस्वी यादव कैसे कह रहे हैं कि लालू यादव 9 नवंबर को जेल से बाहर हो जाएंगे और उन को बेल मिल जाएगी. कुशवाहा ने पूछा कि तेजस्वी यादव के दावों पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद क्यों चुप हैं. कुशवाहा ने यह भी कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव को जेल जाने से डर लगता है इसलिए वह बीजेपी का विरोध नहीं कर रहे हैं. तेजस्वी यादव बीजेपी के सामने सरेंडर कर चुके हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी हार देखकर परेशान हो गए हैं. वो सभाओं में अनाप शनाप बोल रहे हैं. जदयू मेरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसक हो गया है. पूर्णिया में हमारे कार्यकर्ता पर गोली चलाई गई है. सत्ताधारी दल के लोग धमकी दे रहे हैं. मैं चुनाव आयोग से उम्मीदवार पर हुए हमले की जांच की मांग करता हूं.



उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी सुरक्षा को लेकर भी सवाला उठाया और कहा कि चुनाव में मेरी सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं है. कई जगह लोग मुझे घेर ले रहे हैं. चुनाव आयोग को सुरक्षा को लेकर सोचना चाहिए. उपेन्द्र कुशवाहा ने चार उपमुख्यमंत्री बनाने की बात को दोहराते हुए कहा कि अतिपिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक और महिला को हम डिप्टी सीएम बनाएंगे. बिहार में इस बार उपेंद्र कुशवाहा असदुद्दीन औवैसी और मायावाती की पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज