लाइव टीवी

नगर निगम की लापरवाही से हादसों का शहर बना पटना! लोगों ने लगाए ये आरोप

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: November 29, 2019, 10:38 PM IST
नगर निगम की लापरवाही से हादसों का शहर बना पटना! लोगों ने लगाए ये आरोप
लोगों ने नगर निगम और दूसरी एजेंसियों पर लगाए लापरवाही के आरोप.

बिहार की राजधानी पटना (Patna) में रामकृष्णन नगर थाना (Ramakrishnan Nagar Police Station) के जगनपुरा में एनएच 30 (NH 30) से सटे गढ्ढे के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं. जबकि ताजा मामला 10 फीट गढ्ढे में कार पलटने का है, जिसमें ड्राइवर अंदर ही फंस गया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 29, 2019, 10:38 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में शुक्रवार की रात रामकृष्णन नगर थाना (Ramakrishnan Nagar Police Station) के जगनपुरा में एनएच 30 (NH 30) से सटे गढ्ढे में कार पलटने से हंगामा खड़ा हो गया. पानी से भरे 10 फीट गढ्ढे में कार गिरने के कारण ड्राइवर अंदर ही फंस गया है. गनीमत रही कि मौके पर काफी संख्‍या में जुटे लोगों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद उसे (ड्राइवर) को बाहर निकाला गया. घटना के बाद लोग बेहद नाराज दिखे और उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ महीने पहले भारी जलजमाव के कारण रास्ता को काटना पड़ा था, लेकिन कटे हुए रास्ते को नगर निगम (Municipal Corporation) और दूसरी एजेंसियों ने यूं ही छोड़ दिया. जबकि इस रास्ते से ना केवल कार, ऑटो बल्कि स्कूल की बसें भी जाती हैं और हमेशा खतरे की आशंका रहती है.

ऑटो चालक की हो गई थी मौत
कुछ दिन पहले इसी रास्ते से निकलने के कारण ऑटो गढ्ढे में पलट गया था, लेकिन ड्राइवर को बचाया नहीं जा सका. उसकी पानी में डूबकर मौत हो गई. यही नहीं, छात्रों से भरी स्कूल बस भी कुछ महीने पहले यहां पलट गई थी. खुशकिस्मती यह रही कि स्थानीय लोगों ने मौके पर तत्काल पंहुच कर बच्चों की जान बचा ली थी.

बहरहाल, आज जब न्यूज़ 18 की टीम घटना के बाद मौके पर पंहुची तो स्थानीय लोग बेहद नाराज दिखे. स्थानीय निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि रास्ता काट कर जल निकासी करने के बाद इस बंद नहीं किया गया. जबकि विधायक अरुण सिन्हा से लेकर वार्ड पार्षद सभी तक अपनी बात पंहुचाई, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ. हालांकि मौके पर बैरिकेटिंग लगी थी. साफ है कि प्रशासन ने संभावित खतरे और लगातार हो रही दुर्घटनाओं के मद्दनेजर इस रास्ते को बंद कर दिया था, लेकिन वाहन चालक इसे धता बताते हुए इसी रास्‍ते से आते जाते रहते हैं.

न्‍यूज़ 18 को देख ट्रैफिक पुलिस...
मौके पर पंहुचे ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी से जब न्यूज़ 18 की टीम ने रास्ते के बंद होने के बावजूद चालू रहने को लेकर सवाल किया तो अधिकारी दुर्घटना में फंसे ड्राइवर और कार निकालने का हवाला देने लगे. हैरानी की बात तो यह है कि घटना स्थल से महज 5 कदम की दूरी पर उपर में एनएच 30 है जो बिहार को पश्चिम बंगाल से जोड़ता है. जबकि यहां हर वक्त ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है. लेकिन इसके बावजूद रास्ते पर आवागमन जारी रहना कई सवाल खड़ा करता है.

ये भी पढ़ें-आमरण अनशन के दौरान RLSP सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा की तबियत बिगड़ी, समर्थकों ने किया हंगामा

पूर्णिया: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अन्तर्राज्यीय गिरोह के 7 डकैत गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर