Home /News /bihar /

VIDEO: बारिश से पटना में धंसी सड़क, घटनास्थल पर पहुंचे CM नीतीश कुमार

VIDEO: बारिश से पटना में धंसी सड़क, घटनास्थल पर पहुंचे CM नीतीश कुमार

सड़क धंसने से पटना-दानापुर मेन रूट पर यातायात बाधित हो गया है और एहतियात के तौर पर ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया गया है.

    बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में शनिवार रात से लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश ने लोगों के जनजीवन को खासा प्रभावित किया है. पटना में शनिवार से हो रही बारिश से बेली रोड का एक हिस्सा धंस गया.

    दरअसल जू के रास्ते बेली रोड जाने वाले और दानापुर को पटना से जोड़ने वाले सड़क पर फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चल रहा है. इसको लेकर सड़क के एक हिस्से की खुदाई भी की गई है. फ्लाई ओवर के लिए पाइलिंग का काम चल रहा था इसी दौरान सड़क धंस गई. घटना के बाद बेली रोड के कुछ हिस्से को बंद कर दिया गया है और देर शाम तक एक लेन शुरू होने की संभावना है.

    सड़क धंसने की खबर मिलते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई. मामले की जांच को सीएम नीतीश कुमार भी घटनास्थल पहुंचे. सीएम ने कहा कि ये सड़क लगभग 100 साल पुरानी है. पथ चक्र को बनाने की तैयारी की जा रही है जिसे राज्य सरकार का पथ निर्माण विभाग कर रहा है. बारिश के कारण हुई घटना की समीक्षा की जा रही है. ऐसी स्थिति कैसे उत्पन्न हुई मामले को भी देखा जा रहा है. सीएम ने साइट के ग्राउंड वाटर लेवल की जांच की भी बात कही. सीएम ने कहा कि सड़क धंसने की घटना ने लोगों समेत विभाग को भी आगाह कर दिया है. पटना में हुई भारी बारिश के बाद जिला प्रशासन ने 12 वीं तक के सभी स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद करने का निर्णय लिया है.

    इससे पहले सड़क धंसने के बाद मौके पर पुल निगम के अधिकारी, चीफ इंजीनियर भी पहुंचे. सड़क धंसने की वजह भारी बारिश और नाले का जाम होना बताया जा रहा है. लगातार हो रही बारिश से जहां पास के गड्ढे में पानी भर गया वहीं सड़क भी धंस गई. सड़क धंसने से इस रूट पर यातायात बाधित हो गया. एहतियात के तौर पर ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया गया है. पटना के बेली रोड-नेहरू पथ पर सड़क धंसने की घटना के बाद प्रशासन भी सकते में हैं.

    बारिश से पटना के कई इलाके जलमग्न हैं जबकि कई इलाकों के घरों में भी बरसात का पानी घुस गया. पटना में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण- पश्चिम मानसून बिहार समेत उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में जोरदार बारिश होगी.

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर