Home /News /bihar /

row over uniform civil code bihar bjp said nitish kumar is not jdu cm but nda chief minister nodmk8

Uniform Civil Code: JDU के विरोध पर BJP बोली- नीतीश कुमार JDU के नहीं, NDA के मुख्यमंत्री

समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है जिसमें जेडीयू ने इसका विरोध किया है (फाइल फोटो)

समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है जिसमें जेडीयू ने इसका विरोध किया है (फाइल फोटो)

Bihar News: नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री जिवेश मिश्र ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की जरूरत है, और बिहार में भी यह लागू होना चाहिए. उपेंद्र कुशवाहा क्या बोलते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. यह उनका या जेडीयू का मानना हो सकता है. लेकिन नीतीश कुमार सिर्फ जेडीयू के नहीं बल्कि एनडीए और बिहार के मुख्यमंत्री हैं

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी के बीच जारी तकरार के बीच बीजेपी के नेताओं की तरफ से बड़ा बयान आया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एनडीए के मुख्यमंत्री हैं न कि जेडीयू के, और उनसे आग्रह करेंगे कि देश हित में, बिहार हित में कॉमन सिविल कोड लागू करें. दरअसल यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) को लेकर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने स्पष्ट लहजों में कहा था कि किसी भी कीमत पर बिहार में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं होगा.

उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान के बाद बिहार बीजेपी के नेताओं ने उन पर पलटवार करते हुए दावा किया कि बिहार में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा सौ प्रतिशत लागू होगा.

नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री जिवेश मिश्र ने कहा कि कॉमन सिविल कोड देश की जरूरत है, और बिहार में भी यह लागू होना चाहिए. उपेंद्र कुशवाहा क्या बोलते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. यह उनका या जेडीयू का मानना हो सकता है. लेकिन नीतीश कुमार सिर्फ जेडीयू के नहीं बल्कि एनडीए और बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी देश हित और बिहार के हित को भली-भांति जानते और समझते हैं. वो बिहार में कॉमन सिविल कोड को लेकर उचित फैसला करेंगे

उन्होंने कहा कि बिहार के हित में कॉमन सिविल कोड लागू होनी चाहिए. हम भी उनसे आग्रह करेंगे कि वो प्रदेश में कॉमन सिविल कोड लागू करें. उम्मीद है सीएम नीतीश कुमार हमारी बातों पर गंभीरता से विचार करेंगे और बिहार में कॉमन सिविल कोड लागू होगा.

वहीं, सरकार के ही एक और मंत्री और बीजेपी के नेता रामसूरत राय ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि देश हित में कॉमन सिविल कोड लागू होनी चाहिए तो बिहार में भी कॉमन सिविल कोड लागू होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी देश हित और बिहार के हित को भली-भांति जानते और समझते हैं. वो बिहार में कॉमन सिविल कोड को लेकर उचित फैसला करेंगे. लेकिन मैं साफ-साफ कहता हूं कि बिहार में सौ प्रतिशत कॉमन सिविल कोड लागू होगा.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Bjp jdu, CM Nitish Kumar, Uniform Civil Code

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर