होम /न्यूज /बिहार /पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को एस्कॉर्ट करने वाला RPF का जवान निकला कोरोना पॉजिटिव

पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को एस्कॉर्ट करने वाला RPF का जवान निकला कोरोना पॉजिटिव

राजधानी एक्सप्रेस फाइल फोटो

राजधानी एक्सप्रेस फाइल फोटो

दानापुर रेल मंडल (Danapur) और पटना का ये पहला RPSF जवान है जो ड्यूटी करने दाैरान काेराेना (Corona Positive) से संक्रमित ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- संजय कुमार

    पटना. पटना-दिल्ली राजधानी (Patna-New Delhi Rajdhani Express) स्पेशल ट्रेन को एस्कार्ट करने वाले आरपीएसएफ (RPSF) के एक जवान की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है. शनिवार काे वो पटना से ट्रेन को एस्कार्ट कर मुगलसराय गया था. उसके साथ तीन जवान और एएसआई भी थे. रविवार की सुबह सभी ट्रेन काे मुगलसराय से लेकर लाैट रहे थे. लाैटने के दाैरान ही कांस्टेबल को बुखार और सर्दी की शिकायत हाेने लगी. पटना पहुंचने पर उसने आरपीएफ के अधिकारियाें काे सूचना दी फिर उसे एनएमसीएच में भर्ती किया गया.

    सोमवार को आई रिपोर्ट

    रविवार काे ही उसका सैंपल लिया गयाजिसकी रिपाेर्ट साेमवार काे पाॅजिटिव आ गई. दानापुर रेल मंडल और पटना का ये पहला जवान है जो ड्यूटी करने दाैरान काेराेना से संक्रमित हुआ है,  इससे पहले फतुहा में एक आरपीएफ का जवान संक्रमित हुआ था जो मुंबई से इलाज कराकर आया था. एनएमसीएच के एपिडेमाेलाेजिस्ट डाॅ. मुकुल सिंह ने आरपीएसएफ के इस जवान की पाॅजिटिव रिपाेर्ट की पुष्टि की है.

    तीन जवानाें और एक एएसआई काे किया गया क्वारेंटाइन

    राजस्थान के सीकर के रहने वाले 31 साल के जवान के साथ राजधानी के सुरक्षा दल के शामिल तीन जवानाें काे लखनीबिग्हा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है जबकि राजेंद्रनगर टर्मिनल पर तैनात एएसआई काे हाेम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. पाॅजिटिव जवान पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार के पास बैरेक में रहता है. उस बैरक में करीब 25 जवान रहते हैं. बैरक काे सेनेटइज कर दिया गया है.

    सभी बोगियों में गया था जवान

    आरपीएफ का जवान राजधानी एक्सप्रेस की सभी बाेगियाें में एस्कार्ट किय था. मुगलसराय में बैरेक में भी वो रहा था और इस ट्रेन के कई यात्रियाें के संपर्क में उसके आने की बात कही जा रही है. जवानाें ने आरपीएफ के अधिकारियाें और रेल प्रशासन से गुहार लगाई है कि सभी जवानाें का सैंपल लेकर टेस्ट कराया जाए.  रेल प्रशासन संक्रमित जवान के चेन काे खंगालने में जुटी है.

    श्रमिक एक्सप्रेस से लेकर दानापुर और पटना जंक्शन पर लगाई गई थी ड्यूटी

    जाे जवान पाॅजिटिव हुआ है उसकी ड्यूटी पहले श्रमिक एक्सप्रेस में भी लगाई गई थी. पटना जंक्शन से लेकर दानापुर स्टेशन पर भी उसकी ड्यूटी लगाई गई थी. रेल प्रशासन इस पूरे चेन काे खंगालने में जुटा है. दानापुर रेल मंडल के कमांडेंट एसकेएस राठाैर ने बताया कि सभी तीन जवानाें और एक एएसआई का सैंपल जांच में भेजने की तैयारी की गई है.

    ये भी पढ़ें- Lockdown5.0: सरकारी दफ्तरों में 10 से 6 ही ड्यूटी करेंगे कर्मी, लिफ्ट से लेकर AC यूज को लेकर जारी हुई गाइडलाइन

    ये भी पढ़ें- नालंदा के क्‍वारंटाइन सेंटर में श्रमिक की मौत, 23 मई को दिल्ली से लौटा था घर

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Rajdhani express

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें