Home /News /bihar /

RRB-NTPC Protest: पटना में भी हुआ खूब बवाल, इन इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर किया हंगामा 

RRB-NTPC Protest: पटना में भी हुआ खूब बवाल, इन इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर किया हंगामा 

Bihar Bandh News: बिहार बंद के दौरान राजधानी पटना के अलग-अलग इलाकों में छात्र संगठनों ने खूब हंगामा किया.

Bihar Bandh News: बिहार बंद के दौरान राजधानी पटना के अलग-अलग इलाकों में छात्र संगठनों ने खूब हंगामा किया.

Bihar Bandh News: आरआरबी-एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा परिणाम के विरोध में छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद बुलाया. इस बंद का समर्थन राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद, कांग्रेस और लेफ्ट दलों ने भी किया है. यहां तक कि सरकार में शामिल जीतनराम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने भी छात्रों के बंद को अपना समर्थन दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आरआरबी-एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा परिणाम के विरोध में छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद बुलाया. इस बंद का समर्थन राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद, कांग्रेस और लेफ्ट दलों ने भी किया है. यहां तक कि सरकार में शामिल जीतनराम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने भी छात्रों के बंद को अपना समर्थन दिया है. बता दें, बिहार बंद के दौरान जहां एक ओर राजधानी पटना में जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, वहीं दूसरी ओर छात्र संगठन भी सुबह से ही सड़क पर उतर कर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर आगजनी जिससे काफी देर तक इस इलाके में आवागमन प्रभावित रहा.
इस दौरान छात्र राजद नेता गुड्डू कुमार ने बताया कि रेलवे परीक्षार्थियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने तानाशाही रवैया अपनाया है. छात्रों के साथ प्रदर्शन पर पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज किया गया. आंसू गैस के गोले दागे गए जो कि गलत है और हम लोग छात्रों के समर्थन में हैं, जो भी छात्र हैं जिनपर एफआइआर दर्ज हुआ है. उनका एफआइआर वापस लिया जाए. छात्रों के आंदोलन को दबाया नहीं जाए और हम लोग छात्रों के समर्थन में हैं.

छात्र संगठनों ने कहा-जारी रहेगा आंदोलन 

वहीं पटना यूनिवर्सिटी के सामने जाप छात्र संगठन के द्वारा भी जमकर प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. इस दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस तरह से जिला प्रशासन के द्वारा राजेंद्र नगर टर्मिनल और भिखना पहाड़ी में छात्रों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया गया आंसू गैस के गोले छोड़े गए, वह निश्चित तौर पर गलत था. इसलिए आज का बिहार बंद बिलकुल जायज है. जाप छात्र संगठन नेता राजेश कुमार ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है और रेलवे परीक्षा में हुई धांधली की पूरी तरह से जांच नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

 बाढ़ में छात्र संगठनों ने ट्रेन परिचालन किया बाधित  

पटना के बाढ़ अनुमंडल में भी छात्रों ने जमकर हंगामा किया. आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा कर छात्र संघ ने लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में बाढ़ अनुमंडल के बाढ़, मोकामा, बख्तियारपुर और अथमलगोला स्टेशन पर उपद्रव की आशंका को ले कर पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. बाढ़ स्टेशन के रेल ट्रैक पर छात्रों ने उतर कर ट्रेन परिचालन बाधित किया.

Tags: Protest, RRB jobs, RRB Recruitment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर