Home /News /bihar /

RRB-NTPC Protest: बिहार बंद का सुबह से दिखने लगा असर, समस्तीपुर में हंगामा, हाजीपुर में भी बवाल, जानें ताजा अपडेट

RRB-NTPC Protest: बिहार बंद का सुबह से दिखने लगा असर, समस्तीपुर में हंगामा, हाजीपुर में भी बवाल, जानें ताजा अपडेट

RRB-NTPC Protest Live: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के नतीजों के खिलाफ शुक्रवार को विभिन्न संगठनों द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है.

RRB-NTPC Protest Live: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के नतीजों के खिलाफ शुक्रवार को विभिन्न संगठनों द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है.

Bihar Bandh News: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के नतीजों के खिलाफ विभिन्न संगठनों के द्वारा शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया है. इस बंद को बिहार के अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों ने भी अपना समर्थन दिया है. अब ऐसे में सुबह से ही बिहार बंद का असर भी देखने को मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

समस्तीपुर/वैशाली. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के नतीजों के खिलाफ विभिन्न संगठनों के द्वारा शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया है. इस बंद   को बिहार के अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों ने भी अपना समर्थन दिया है. अब ऐसे में सुबह से ही बिहार बंद का असर भी देखने को मिल रहा है. बिहार के समस्तीपुर जिले में शुक्रवार की सुबह से ही रेलवे भर्ती बोर्ड के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम के नतीजों के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन जारी है. यहां बंद के समर्थन में युवा राजद के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर चुके हैं. वहीं समस्तीपुर में छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं भी जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकरियों ने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को एसडीओ कार्यालय के निकट जाम कर दिया है, जिससे सड़क पर  यातायात व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गयी है.

वहीं वैशाली के भगवानपुर में राजद नेता और राजद नेत्री मंजू सिंह छात्रों पर हुए लाठीचार्ज और  रेलवे भर्ती बोर्ड के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम के नतीजों के खिलाफ आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम कर दिया और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णो का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी की है. वहीं राजद विधायक डॉ मुकेश रोशन भी आगजनी कर प्रदर्शन में शामिल हुए. वैशाली जिले के हाजीपुर नगर के रामशीष चौक पर महुआ के राजद विधायक डॉ मुकेश रोशन ने सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान हाजीपुर मुजफ्फरपुर, हाजीपुर छपरा,हाजीपुर समस्तीपुर समेत अन्य मुख्य मार्गो पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. जाम के कारण आवगमन ठप हो गया. NTPC परीक्षाफल  के धांधली, छात्रों की गिरफ्तारी और उनको झुठे मुकदमे में फंसाने के विरोध में जाम किया है. इस दौरान नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला और जमकर नारेबाजी किया.

आरजेडी ने भी किया है समर्थन 

बता दें, छात्रों के आंदोलन को लेकर आज राजद ने भी बंद का समर्थन किया है जिसको लेकर अब सड़क पर बंद का असर दिखना शुरू हो गया है. भगवानपुर एनएच 22 पर राजद नेताओं द्वारा जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और हाय हाय के नारा लगाया गया. वहीं राजद नेताओं ने बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को खुलेआम चुनौती देते हुए लाल करते हुए कहा कि अगर छात्रों के साथ खिलवाड़ किया गया तो आगे इससे भी बड़ा आंदोलन होगा और जमकर नारेबाजी करते हुए नजर आए.

अलर्ट पर है पुलिस
RRB-NTPC नतीजों में कथित गड़बड़ी के खिलाफ जारी छात्रों के विरोध के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2500 पुलिसकर्मियों और 100 से ज्यादा दंडाधिकारियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा अधिकारियों को सुरक्षा का जायजा लेने के कहा गया है. इसके अलावा जीआरपी भी सतर्क है.

Tags: Bihar News, RRB jobs, RRB Recruitment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर