Home /News /bihar /

RRB NTPC Protest: छात्र संगठनों का बिहार बंद, खान सर ने देर रात जारी किया नया वीडियो,देखें

RRB NTPC Protest: छात्र संगठनों का बिहार बंद, खान सर ने देर रात जारी किया नया वीडियो,देखें

खान सर ने प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों से कहा कि आपकी सारी मांगें मान ली गई हैं इसलिए कोई भी विरोध प्रदर्शन न करें.

खान सर ने प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों से कहा कि आपकी सारी मांगें मान ली गई हैं इसलिए कोई भी विरोध प्रदर्शन न करें.

Khan Sir Video: खान सर ने कहा कि रेलवे को इंटेलिजेंस रिपोर्ट मिली है कि गोरखपुर के छात्र गड़बड़ी कर सकते हैं. खान सर ने बताया कि गोरखपुर के छात्र हम लोगों से अलग नहीं है ऐसे में सभी जिलों के छात्रों से अपील की कि कोई भी सड़क पर किसी प्रकार के प्रोटेस्ट ना करें. खान सर ने यह भी कहा कि हम लोग गरीब और दिव्यांग छात्रों को बगैर पैसे लिए पढ़ाते हैं और इसके बावजूद हमें शिक्षा माफिया तक कहा जाता है. खान सर ने कहा अगर प्रोटेस्ट हुआ और हिंसा होने लगी तो लोग तालिबानी कहने लगेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट को लेकर छात्र संगठनों द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है. इस बंद को महागठबंधन के अलावा हम और वीआईपी पार्टियों समेत दूसरे दलों ने भी अपना समर्थन दिया है. इस बीच बंद के ठीक 1 दिन पहले लगभग आधी रात को पटना के चर्चित कोचिंग संचालक और यूट्यूबर खान सर द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में खान सर ने बंद के दौरान किसी प्रकार का प्रोटेस्ट या प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है. खान सर का वीडियो ऐसे समय में आया है जब बिहार में 4 दिन से चल रहे उपद्रव और हंगामा के पीछे पुलिस द्वारा खान सर की भूमिका को भड़काने वाला माना गया था. बता दें कि पुलिस ने खान सर समेत दूसरे कोचिंग संचालकों के खिलाफ बुधवार की रात पत्रकार थाने में केस दर्ज किया है.

बता दें कि गुरुवार को खान सर अंडरग्राउंड रहे और दिन भर उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ रखा था. गुरुवार को लगभग आधी रात को खान सर अचानक अपने यूट्यूब चैनल पर आए और छात्रों के लिए एक वीडियो संदेश भी दिया. खान सर ने इस वीडियो संदेश के माध्यम से छात्रों से अपील की कि शुक्रवार को कोई छात्र प्रोटेस्ट में हिस्सा न लें.

खान सर ने कहा कि रेलवे को इंटेलिजेंस रिपोर्ट मिली है कि गोरखपुर के छात्र गड़बड़ी कर सकते हैं. खान सर ने बताया कि गोरखपुर के छात्र हम लोगों से अलग नहीं है ऐसे में सभी जिलों के छात्रों से अपील है कि कोई भी सड़क पर किसी प्रकार का प्रोटेस्ट ना करें. इस वीडियो में खान सर ने भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चर्चा की और उनके वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि सुशील मोदी ने भी रेल मंत्री से बातचीत की है. सांसद ने कहा कि छात्रों के बीच रिजल्ट देने और यूनिक नंबर वाली मांग लगभग मान ली गई है. इसके अलावा CBT 2 को भी हटाने पर सहमति बन गई है.

खान सर ने कहा कि यह सहमति आरआरबी की तरफ से नहीं बल्कि पीएमओ की पहल के बाद रेल मंत्री की तरफ से की गई है. खेल मंत्री और प्रधानमंत्री के दबाव के बाद ही रेलवे बोर्ड छात्रों के हित में कदम उठाने को तैयार हुआ है. खान सर ने कहा कि छात्रों को सड़क पर उतर कर तो प्रोटेस्ट करके माहौल को बिगाड़ना नहीं चाहिए. खान सर द्वारा यह भी कहा गया कि सहमति को कुछ लोग चुनाव से जोड़ रहे हैं जो सही नहीं है.

सांसद ने बताया कि सहमति के पीछे पीएमओ की डेडलाइन है और इसका चुनाव से किसी तरह का कोई लेना देना नहीं है. छात्रों से अपील करते हुए सांसद ने कहा कि अगर आप लोग प्रोटेस्ट करेंगे तो कुछ अराजक तत्व इसकी आड़ में बवाल और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देंगे और बदनाम छात्र ही होंगे. खान सर ने कहा कि अधिकारियों से लगातार कोचिंग संचालकों की बातचीत हो रही है और अगर छात्र हिस्सा और प्रदर्शन करेंगे तो ऐसे में यह बात आगे कैसे बढ़ पाएगी.

खान सर ने यह भी कहा कि हम लोग गरीब और दिव्यांग छात्रों को बगैर पैसे लिए पढ़ाते हैं और इसके बावजूद हमें शिक्षा माफिया तक कहा जाता है. खान सर ने कहा अगर प्रोटेस्ट हुआ और हिंसा होने लगी तो लोग तालिबानी कहने लगेंगे. खान सर ने अपने परिवारवालों का भी हवाला दिया और कहा कि उनकी मम्मी इस वजह से बेहद परेशान हैं और हमें उनको भी जवाब देना है. खान सर ने विभिन्न यूट्यूब चैनलों पर चलाई जाने वाली खबरों पर यकीन नहीं करने की भी नसीहत दी है.

उधर बंद को देखते हुए राजधानी पटना में 25 जवानों के अलावा मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. विधि व्यवस्था पर पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों की नजर बनी हुई है. दोनों अधिकारियों ने आगाह किया है कि बंद के दौरान किसी भी तरह की कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाली गतिविधियों से सख्ती से निपटा जाएगा.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर