Home /News /bihar /

खान सर को छात्रों ने बताया देशभक्त, ललन सिंह ने कहा-होनहारों का बनाते हैं भविष्य, वापस हो केस

खान सर को छात्रों ने बताया देशभक्त, ललन सिंह ने कहा-होनहारों का बनाते हैं भविष्य, वापस हो केस

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने खान सर समेत पटना के शिक्षकों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग.

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने खान सर समेत पटना के शिक्षकों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग.

Lalan singh on Khan sir: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी खान सर समेत दूसरे शिक्षकों पर पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने पर ट्वीट किया है और इसे वापस लेने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, बिहार-उ.प्र. व अन्य राज्यों में छात्रों का उत्तेजक होना #RRB_NTPC परीक्षा प्रक्रिया व परिणाम में गड़बड़ी के विरुद्ध प्रतिक्रिया है. रेलवे भर्ती बोर्ड की गड़बड़ियों को देखने के लिए जांच कमिटी बनाई गई है. छात्रों/उम्मीदवारों के साथ अतिशीघ्र न्याय की उम्मीद करता हूं. पटना में खान कोचिंग सहित अन्य कई कोचिंग संस्थान, ऑनलाइन माध्यम से बिहार व देशभर के गरीब व होनहार युवाओं का भविष्य निर्माण करते हैं. रेलवे/पुलिस इनलोगों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों को अविलंब वापस ले. उग्र छात्रों से शांति की अपील करता हूं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जारी हुए रिजल्ट के बाद पटना में हो रहे हंगामे और उपद्रव को लेकर पत्रकार नगर थाना में खान समेत कई शिक्षकों और छात्रों को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस लगातार आरोपियों की धर पकड़ के लिए लॉज और हॉस्टल में छापेमारी भी कर रही है. पटना पुलिस की इस कार्रवाई के बाद चर्चित कोचिंग संचालक और यूट्यूबर खान सर भूमिगत हो गए हैं. लेकिन, पुलिसिया काररवाई के बाद उनके कोचिंग संस्थान के बाहर छात्रों की भीड़ जमा हो रही है. खान सर से जुड़े छात्र उनके खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज कराए गए केस को लेकर नाराज और मायूस हैं. खान सर से पढ़ने वाले छात्रों की मानें तो उन्होंने कभी भी उन्हें कानून हाथ में लेने के लिए नहीं उकसाया है. छात्र पटना पुलिस के आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं. छात्रों का दावा है कि खान सर को जानने वाले कभी पटना पुलिस द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर यकीन नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि चर्चित खान सर कल तक मीडिया से मुखातिब थे लेकिन गुरुवार को उन्होंने मीडिया से भी दूरी बना रखी. खान सर की कोचिंग से जुड़े छात्र केस दर्ज किए जाने के बाद से नाराज हैं. उनकी मानें तो बुधवार की रात पटना के पत्रकार नगर थाने में केस किये जाने की जानकारी मिलने के बाद से उन्हें रात भर नींद आई. छात्रों का आरोप है कि पटना पुलिस ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर खान सर समेत दूसरे कोचिंग संस्थान के शिक्षकों को गलत ढंग से आरोपी बनाया है. इन छात्रों ने बताया कि खान सर को व्यक्तिगत तौर पर देश से बहुत लगाव है और उन्होंने बतौर शिक्षक छात्रों को हमेशा देश के लिए कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित ही किया है.

उधर शिक्षकों पर केस दर्ज कराए जाने के मामले को लेकर भाजपा सांसद सुशील मोदी ने भी बयान दिया है. सुशील मोदी ने कहा है कि शिक्षकों और छात्रों पर प्रशासन ने भले केस किया हो लेकिन इससे इसे तूल देने की जरूरत नहीं है. पहले भी आंदोलनों में केस होते रहे हैं, लेकिन बिहार के छात्र इस तरह के केस से डरने वाले नहीं हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी खान सर समेत दूसरे शिक्षकों पर पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने पर ट्वीट किया है और इसे वापस लेने की मांग की है.

ललन सिंह ने ट्वीट में लिखा, बिहार-उ.प्र. व अन्य राज्यों में छात्रों का उत्तेजक होना #RRB_NTPC परीक्षा प्रक्रिया व परिणाम में गड़बड़ी के विरुद्ध प्रतिक्रिया है. रेलवे भर्ती बोर्ड की गड़बड़ियों को देखने के लिए जांच कमिटी बनाई गई है. छात्रों/उम्मीदवारों के साथ अतिशीघ्र न्याय की उम्मीद करता हूं. पटना में खान कोचिंग सहित अन्य कई कोचिंग संस्थान, ऑनलाइन माध्यम से बिहार व देशभर के गरीब व होनहार युवाओं का भविष्य निर्माण करते हैं. रेलवे/पुलिस इनलोगों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों को अविलंब वापस ले. उग्र छात्रों से शांति की अपील करता हूं.

बता दें कि  पटना के खान सर और विभिन्न कोचिंग संचालकों और अज्ञात तीन चार सौ लोगों के खिलाफ पत्रकार नगर थाना में केस दर्ज किया है. इन सभी के उपर षड्यंत्र के तहत नाजायज मजमा बनाकर सड़क मार्ग को बाधित करने, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को अपमानित करने और यातायात और लोक मार्ग को बाधित करने आदि के आरोप में भादवि की धारा 147, 148 ,149 ,151 ,152 ,186, 187 ,188 ,330 ,332, 353, 504 ,506 ,120 बी के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है.

उधर,  भारत बंद के आह्वान पर पटना के कोचिंग शिक्षकों ने भाजपा सांसद सुशील मोदी द्वारा रेल मंत्री से मुलाकात किए जाने के बाद छात्र हित में दी जाने वाली प्रतिक्रिया और ललन सिंह के ट्वीट को देखते हुए किसी भी तरह की हिंसक गतिविधि से दूर रहने की नसीहत दी है. कोचिंग शिक्षकों ने कहा है कि छात्रों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी आड़ में असामाजिक तत्व कोई ऐसा काम ना करें जिससे छात्रों की बदनामी हो.

Tags: Bihar latest news, Lalan Singh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर