लाइव टीवी

बालू माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने पर RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

News18 Bihar
Updated: January 5, 2020, 12:21 PM IST
बालू माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने पर RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
पटना में मारे गए आरटीआई कार्यकर्ता की फाइल फोटो

RTI कार्यकर्ता पंकज की हत्या (Murder) उस वक्त की गई जब वो अपनी मौसी के घर से वापस गांव लौट रहा था. पुलिस (Patna Police) ने इस मामले को जल्द ही सुलझा लेने का दावा किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में बेखौफ अपराधियों ने एक आरटीआई कार्यकर्ता (RTI Activist) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. मामला पटना (Patna) से सटे रानीतलाब के निसरपुरा गांव का है. मृतक युवक पंकज कुमार सिंह बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार रानीतालाब थाना क्षेत्र के जनपारा गांव निवासी निर्मल सिंह का 35 वर्षीय पुत्र युवक पंकज कुमार सिंह दो दिन पहले भोजपुर जिले के बबुरा थाना अंतर्गत सबलपुर गांव में अपनी मौसी के यहां गया था.

गांव के लोगों ने दी सूचना

पंकज अपने गांव जनपारा के लिए तीन बजे मौसी के यहां से चला लेकिन सुबह तक घर नहीं पहुंचा. इसके बाद 10 बजे परिजनों को सूचना मिली कि एक युवक का शव बगल के गांव के कटारी के बधार में पड़ा है. परिजनों ने घटना स्थल पर पहुंच कर देखा तो युवक की पहचान पंकज कुमार के रूप में हुई. उसकी हत्या बीते रात ही कर दी गई थी. इसकी सूचना परिजनों को दी गई जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लोए भेज दिया.

बालू के गोरखधंधे का विरोध करता था मृतक

परिजनों ने बताया कि पंकज को एक गोली मारी गई है जिससे उसकी मौत हो गई. हत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है. परिजनों ने हत्या का कारण नहीं बताया है औ न ही किसी से आपसी वाद-विवाद या लड़ाई झगड़े की बात कही है. वहीं इलाके में ऐसी चर्चा थी कि मृतक अवैध बालू ढुलाई का पुरजोर विरोध करता था और आरटीआई का भी कार्यकर्ता था इसलिए ही उसकी हत्या कर दी गई. हालांकि मृतक के भाई ने इसका खंडन करते हुए बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है. पुलिस ने घटनास्थल से एक गोली भी बरामद किया है. डीएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि बहुत जल्द ही इस मामले का उद्भेदन होगा और अपराधी पकड़े जाएंगे.

इनपुट- आदित्य आनंद

ये भी पढ़ें- पटना से गायब हुए इंजीनियरिंग के छात्र की हत्या, कोडरमा घाटी में मिली लाशये भी पढ़ें- नालंदा: 24 घंटे के दौरान महिला समेत तीन को मारी गोली, दो की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर