Article 370: पटना के कारगिल चौराहे पर पीटे गए वामपंथी, पढ़ें पूरा मामला

पटना के कारगिल चौक पर भाकपा माले और ऐपवा कार्यकर्ताओं ने अनुच्‍छेद 370 का विरोध किया और इसको लेकर प्रदर्शन भी कर रहे थे. इसी बीच युवकों का एक गुट आया और इन प्रदर्शनकारियों को पीटने लगे.

News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 2:23 PM IST
Article 370: पटना के कारगिल चौराहे पर पीटे गए वामपंथी, पढ़ें पूरा मामला
धारा 370 खत्म करने के केंद्र के फैसले का विरोध करने पर दो गुटों में मारपीट
News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 2:23 PM IST
केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति के आदेश से सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खंड 1 को छोड़कर सभी प्रावधानों को निष्प्रभावी कर दिया. इससे राज्य के पुनर्गठन का रास्ता साफ हो गया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक भी राज्‍यसभा में दो तिहाई बहुमत से पास हो गया. इसके तहत जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. इसको लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है और पटना की सड़कों पर भी कई जगहों पर इसको लेकर खुशी व्यक्त की गई और लोगों ने जुलूस निकाले. हालांकि, इसी दौरान वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने इस बिल के पारित होने का विरोध किया. वे लोग इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, जब युवकों के एक गुट ने उनकी पिटाई कर डाली.

भारी पड़ा विरोध
दरअसल, पटना के कारगिल चौक पर सोमवार की शाम भाकपा माले और ऐपवा कार्यकर्ताओं ने धारा 370 का विरोध किया और इसको लेकर एक प्रदर्शन भी कर रहे थे. इसी बीच युवकों का एक गुट आया और इन प्रदर्शनकारियों को पीटने लगा. दोनों ओर से जमकर हाथापाई हुई.

दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पुलिस की मौजूदगी में वामपंथी कार्यकर्ताओं को युवाओं की भीड़ पीटती रही. आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने उन्‍हें बचाने की कोशिश नहीं की. युवकों ने इन कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़कर पीटा और लाठियां भी भांजीं. इस दौरान कई महिलाएं भी चोटिल हो गईं. घायलों को पीएमसीएच में भर्ती भी कराया गया.

राज्यसभा से बिल पारित
गौरतलब है कि राज्यसभा में यह केंद्र सरकार की ओर पेश किए गए बिल के पक्ष में 125 मत पड़े थे, जबकि विरोध में महज 61 मत पड़े. अब जम्‍मू-कश्‍मीर के विशेष दर्जे को समाप्‍त करने वाले इस विधेयक को लोकसभा में पेश किया गया है. बता दें कि लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के पास अकेले दम पर बहुमत है, ऐसे में संसद के निचले सदन से इसे पास कराने में कोई दिक्कत नहीं होगी.
Loading...

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें-


'हलचल' की आशंका के बीच इस 'गोल्डन चांस' को गंवाना नहीं चाहते CM नीतीश!




FIR कराने गई युवती को थानेदार ने दी न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी, पीड़िता ने किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...