• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रूपेश सिंह हत्याकांडः जांच की खामियों ने पुलिस की थ्योरी पर खड़े किए सवाल

रूपेश सिंह हत्याकांडः जांच की खामियों ने पुलिस की थ्योरी पर खड़े किए सवाल

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपने ही डीजीपी के दावे को उलटते 03 फरवरी को कहा कि रूपेश का हत्यारा शार्प शूटर नहीं बल्कि मोटरसाइकिल चोर है.

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपने ही डीजीपी के दावे को उलटते 03 फरवरी को कहा कि रूपेश का हत्यारा शार्प शूटर नहीं बल्कि मोटरसाइकिल चोर है.

इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड की वजह पुलिस ने पहले एयरपोर्ट पार्किंग ठेके का विवाद बताई थी, बाद में रोडरेज में मर्डर की थ्योरी से उलझा मामला. पटना पुलिस अधिकारियों के अलग-अलग दावों पर भी सवाल.

  • Share this:

पटना. रूपेश सिंह की हत्या के 22 दिनों के बाद पटना पुलिस (Rupesh Singh Murder Case) ने आरोपी को पेश कर जो थ्योरी बताई थी, उसे रूपेश के परिवार वालों ने झूठ का पुलिंदा करार दिया. उनकी पत्नी नीतू सिंह ने तो इस मामले पर हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच (CBI Investigation) तक की मांग कर दी. इससे परेशान पटना पुलिस के कप्तान दौड़े भागे रूपेश की पत्नी नीतू सिंह से मिलने छपरा पहुंचे और उन्हें अपने अनुसंधान का पूरी कहानी बतायी. पटना पुलिस ने रूपेश सिंह की हत्या मामले में एक युवक की गिरफ्तारी के बाद केस को सुलझा लेने का चाहे जो दावे कर ले, लेकिन जांच की खामियों ने पुलिस की थ्योरी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

हत्या के बाद मामले की जांच कर रही एसआईटी और एसटीएफ ने सबसे पहले दावा किया था कि टेंडर विवाद या फिर एयरपोर्ट पार्किंग के कारण हत्या हुई है. बिहार पुलिस के मुखिया एसके सिंघल ने भी तब इसका समर्थन किया था. लेकिन, जब पटना पुलिस ने 3 फरवरी को पूरे मामले का रहस्योघाटन किया तो एक नई थ्योरी बतायी. पुलिस ने कहा कि रूपेश की हत्या 29 नवम्बर को हुए रोडरेज के कारण हुई है. इसी प्रकार रूपेश की हत्या के बाद मामले की समीक्षा करने पटना के एसएसपी कार्यालय आए डीजीपी ने कहा था कि रूपेश को जिस प्रकार से 6 गोलियां मारी गई है उससे साफ लगता है कि उसकी हत्या शार्प शूटर या फिर कॉन्ट्रैक्ट किलर के द्वारा की गई है. लेकिन पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपने ही डीजीपी के दावे को उलटते 3 फरवरी को कहा कि रूपेश का हत्यारा शार्प शूटर नहीं, बल्कि मोटरसाइकिल चोर है.

हत्या के तरीके से पुलिस पर सवाल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज