अपना शहर चुनें

States

रूपेश सिंह हत्याकांड: तेजस्वी बोले- मर्डर में CM नीतीश के करीबी मंत्री का हाथ होने की चर्चा, हो CBI जांच

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसी चर्चा है कि हाई प्रोफाइल रूपेश हत्याकांड (Rupesh Singh murder case) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी मंत्री का हाथ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 9:52 PM IST
  • Share this:
पटना. इंडिगो स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह की हत्याकांड (Rupesh Singh murder case) में बिहार पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं. अब परिजनों का सब्र का बांध टूट रहा है. रूपेश के पिता शिवजी सिंह ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग की है. पिता ने कहा है की नेताओं के दौरों से उन्हें कोई फायदा नहीं दिख रहा क्योंकि अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं ऐसे में सीबीआई ने उनके लिए आखिरी उम्मीद है. वही रुपेश की बेटी आराध्या ने एक बार फिर सरकार से अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है और कहा है कि अपराधियों को पहली गोली उनकी मम्मी मारेगी. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सनसनीखेज आरोप लगाकर सीबीआई जांच की मांग कर दी है.

तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसी चर्चा है कि हाई प्रोफाइल रूपेश हत्याकांड में नीतीश कुमार के करीबी मंत्री का हाथ है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की करीबी मंत्री और अधिकारी का हाथ है. ऐसे में इस केस को सीबीआई के हवाले किया जाना चाहिए.

तेजस्वी ने अपने फेसबुक लाइव में तेजस्वी ने कहा कि रूपेश सिंह की छोटी बेटी ने भी पुलिस पर विश्वास नहीं जताया है. आखिर कोई बिहार पुलिस पर विश्वास कैसे करे? इसके पहले पटना के बड़े व्यवसायी की हाजीपुर में हत्या हुई थी, लेकिन उस केस में भी पुलिस कुछ नहीं कर सकी. ऐसे में रूपेश हत्याकांड में पुलिस सफल हो जाएगी इसका भरोसा नहीं है.




विपक्ष के नेता ने कहा है कि इस घटना में नीतीश कुमार के चहेते मंत्री और अधिकारी की भूमिका हो सकती है. इसके कारण ही घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कुछ बता पाने में सक्षम नहीं हो पा रही है. तेजस्वी यादव ने रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. सीबीआई जांच भी कोर्ट की निगरानी में हो.



तेजस्वी ने यह भी कहा कि वे पहले से कहते आ रहे हैं कि नीतीश कुमार थक चुके हैं. उनसे बिहार संभल नहीं रहा है. गृह विभाग भी उनके पास है. तभी लॉ एंड आर्डर की ये स्थिति हो हो गयी है. इसके लिए बीजेपी भी जिम्मेवार है. बीजेपी के नेता क्यों बोल रहे हैं, उनके दो-दो उप मुख्यमंत्री हैं, उनके कारण ही नीतीश कुमार की सरकार बनी है. वे बयान देकर पल्ला नहीं झाड़ सकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज