Home /News /bihar /

rural development department ke officer ke thikaano per nigrani ke chhape dhan kuber nikla deputy secretary level ka officer shailendra kumar bharti nodmk3

ग्रामीण विकास विभाग के अफसर के ठिकानों पर छापे, बैंक लॉकर में मिले 2 गोल्ड बिस्किट, पटना में 3 फ्लैट

ग्रामीण विभाग में उप सचिव स्‍तर का अधिकारी शैलेंद्र कुमार भारती के ठिकानों पर निगरानी विभाग की टीम ने छापा मारा है. इसमें अकूत संपत्ति का पता चला है. (न्यूज 18 हिन्‍दी)

ग्रामीण विभाग में उप सचिव स्‍तर का अधिकारी शैलेंद्र कुमार भारती के ठिकानों पर निगरानी विभाग की टीम ने छापा मारा है. इसमें अकूत संपत्ति का पता चला है. (न्यूज 18 हिन्‍दी)

Action against Corruption: ब‍िहार में भ्रष्‍ट नौकरशाहों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में निगरानी विभाग की स्‍पेशल टीम ने ग्रामीण विकास विभाग में उप सचिव के पद पर कार्यरत एक अधिकारी के ठिकानों पर छापे मारे हैं. इसमें आरोपी अधिकारी के ठिकानों से आय से दोगुना ज्‍यादा संपत्ति मिली है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में भ्रष्‍ट नौकरशाहों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. इसी क्रम में निगरानी विभाग की विशेष इकाई की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग में कार्यरत उप सचिव स्‍तर के एक अधिकारी के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं. टीम को अधिकारी के पास आय से अधिक संपत्ति के पर्याप्‍त सबूत मिले हैं. आरोपी अधिकारी के बैंक लॉकर से सोने के 2 बिस्किट मिले हैं. इसके अलावा सोने के गहने भी बरामद किए गए हैं. इन सबकी कीमत तकरीबन ₹1,50,00000 आंकी गई है. अधिकारी के पास पटना में 2 फ्लैट होने का भी पता चला है. इसके अलावा ₹50,00000 मूल्‍य के जमीन से जुड़े दस्‍तावेज भी निगरानी टीम के हाथ लगे हैं.

जानकारी के अनुसार , स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव शैलेंद्र कुमार भारती के ठिकानों पर छापेमारी की है. शैलेंद्र भारती के नाम से दानापुर के 2 बैंकों में लॉकर होने का पता चला है. टीम ने बैंक मैनेजर की मदद से एक बैंक लॉकर को खुलवाया. इस लॉकर में तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए मूल्‍य का सोने के आभूषण और 2 गोल्ड बिस्किट मिले हैं. इसके साथ ही पटना में 3 फ्लैट और बांका में 50 लाख की जमीन से जुड़े कागजात भी मिले हैं. टीम ने एक दर्जन के करीब बैंकों के पासबुक जब्‍त किए हैं. इनमें 12 से 14 लख रुपए जमा होने की बात सामने आई है. एलआईसी में निवेश के कागजात भी मिले हैं. निगरानी की टीम एक और बैंक लॉकर को खुलवाने की कोशिश में है. स्पेशल विजिलेंस टीम को अब तक की छापेमारी में आय से दोगुना संपत्ति का पता चला है. ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है.

उप सचिव शैलेंद्र कुमार भारती के बैंक लॉकर से गोल्‍ड बिस्किट बरामद हुए हैं. (न्यूज 18 हिन्‍दी)

विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज

ग्रामीण विकास विभाग में तैनात अफसर के ठिकानों से अकूत संपत्ति होने के सबूत मिले हैं. शैलेंद्र भारती के खिलाफ पहले स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने अपने थाने में केस दर्ज किया था. भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में दर्ज किए गए केस के बाद न्यायालय से सर्च वारंट निकलवाया गया था. इसके बाद गुरुवार को छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई. पहले उनके आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई. दोनों जगहों पर एक साथ हुई इस छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं.

ADG स्‍तर के अधिकारी कर रहे निगरानी

स्पेशल विजिलेंस यूनिट के एडीजी नैयर हसनैन खां द्वारा की जा रही मॉनिटरिंग के दौरान कई बातें निकल कर सामने आई हैं. हालांकि, स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारी फिलहाल छापेमारी खत्म होने के बाद ही जानकारी देने की बात कह रहे हैं. पिछले बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई ने पटना के ही रूपसपुर थाना के थानेदार मधुसूदन के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी और आय से तकरीबन 63% अधिक संपत्ति होने का खुलासा किया था.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर