लाइव टीवी

पटना में फिर से उठने लगा कूड़ा, सफाईकर्मियों ने स्थगित की हड़ताल
Patna News in Hindi

Neel kamal | News18 Bihar
Updated: February 9, 2020, 9:13 AM IST
पटना में फिर से उठने लगा कूड़ा, सफाईकर्मियों ने स्थगित की हड़ताल
पटना नगर निगम के सफाईकर्मियों ने हड़ताल स्थगित की.

बीते छह दिनों से राजधानी में कूड़े का उठाव नहीं हो रहा था. जगह-जगह कूड़े के अंबार के साथ दुर्गंध की वजह से लोग परेशान थे. आखिरकार कर्मचारियों की जिद के पिछे सरकार को झुकना पड़ा और सरकार ने निगमकर्मियों की सभी बारह सूत्री मांग को मान लिया.

  • Share this:
पटना. 4300 कर्मियों की सेवाएं बनाए रखने समेत 8 बिंदुओं पर समझौता होने के बाद पटना नगर निगम के सफाईकर्मियों ने शनिवार की शाम अपनी हड़ताल स्थगित कर दी. हालांकि आश्वासन के बाद भी मांग पूरी नही होने पर फिर हड़ताल की चेतावनी भी दे दी. बता दें कि पिछले छह दिनों से पटना नगर निगमकर्मियों के हड़ताल की वजह से लोग परेशान थे.

दरअसल बीते छह दिनों से राजधानी में कूड़े का उठाव नहीं हो रहा था. जगह-जगह कूड़े के अंबार के साथ दुर्गंध की वजह से लोग परेशान थे. आखिरकार कर्मचारियों की जिद के पिछे सरकार को झुकना पड़ा और सरकार ने निगमकर्मियों की सभी बारह सूत्री मांग को मान लिया. पटना की मेयर सीता साहू ने बताया कि निगम कर्मचारी शनिवार की देर रात से ही पटना शहर में कूड़ा उठाव शुरू कर चुके हैं.

एक सप्ताह बाद फिर होगी बैठक
अब एक सप्ताह बाद नगर विकास विभाग में एक बार फिर सभी लोग मांग को लेकर चर्चा करेगें और उसपर अमल करने की मांग निगम कर्मचारी यूनियन करेगी. निगमकर्मियों को यह आश्वासन दिया गया है कि किसी भी कर्मचारी को नही निकाला जाएगा और न ही आउटसोर्सिंग के जरिये काम करने वाले कर्मचारियों को ही हटाया जाएगा.

आठ बिंदुओं पर समझौता होने के बाद हड़ताल स्थगित की गई.


हड़तालियों की नहीं कटेगी सैलरी वापस होंगे मुकदमे
इसके अलावे हड़ताल स्थगित के समझौते में यह भी आश्वासन लिया गया कि हड़ताल पर गये कर्मचारियों का वेतन भी नही काटा जाएगा. इंटक के नेता चंद्रप्रकाश ने बताया कि आठ सूत्री समझौता किया गया है. जिसके तहत यह स्ट्राइक स्थगित की गयी है.पटना नगर निगम,कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के सदस्य, नंद किशोर दास ने बताया कि, कुल आठ समझौते के बिंदु पर हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

इस बैठक में पटना की मेयर सीता साहू, पटना नगर निगम के पार्षद, पटना नगर निगम आयुक्त अमित पांडे, अपर नगर आयुक्त के साथ हुए वार्ता में हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर