Home /News /bihar /

saharsa darbhanga intercity train will start running from april 2022 via supaul nirmali sakri tamuria jhanjharpur brvj

बड़ी खबर: इसी महीने से चलने लगेगी सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी ट्रेन, इन 6 स्टेशनों पर रुकेगी

सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी ट्रेन जल्द चलेगी.

सहरसा-दरभंगा इंटरसिटी ट्रेन जल्द चलेगी.

Indian Railway News समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा. यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है. इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. भारतीय रेलवे बिहार में अपने रेल मार्गों का लगातार विस्तार कर रहा है. इसी क्रम में लंबे इंतजार के बाद अब सहरसा और दरभंगा के नए रूट पर ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इस रेल मार्ग में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारी में रेल प्रशासन जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि इसी महीने यह ट्रेन सर्विस शुरू हो जाएगी. हालांकि अभी तक तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा.

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा. यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया,  झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है. इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे.

इस क्षेत्र के लोगों को विशेष लाभ
डीआरएम ने जो जानकारी मीडिया से साझा की है इसके अनुसार नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन से सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को भी बड़ा फायदा होगा. यह इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन अधिककाधिक जगहों पर रुकेगी और इससे बड़ी आबादी को लाभ मिलने वाला है.

लौकहा बाजार भी रेल नेटवर्क से जुड़ेगा
सहरसा-दरभंगा रूट पर एक्सप्रेस के बजाय इंटरसिटी ट्रेन चलाने के तकनीकी कारणों के बारे में डीआरएम ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कम जगहों पर होता है इसलिए वर्तमान में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलेगी.  डीआरएम ने यह भी बताया कि इसी वित्तीय वर्ष में लौकहा बाजार को रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और इसी साल के जून या जुलाई में फारबिसगंज तक कनेक्टिविटी बहाल कर दी जाएगी. इसके बाद सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-लौकहा बाजार पूरा 206 किमी रेलखंड को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित कर ट्रेन चलाने का काम पूरा हो जाएगा.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Indian Railway news, Samastipur news, Supaul News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर