लाइव टीवी

COVID-19: बिहार में दो कोरोना वायरस पीड़ितों का रिपोर्ट निगेटिव, अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 29, 2020, 3:45 PM IST
COVID-19: बिहार में दो कोरोना वायरस पीड़ितों का रिपोर्ट निगेटिव, अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
सांकेतिक चित्र

Coronavirus से संक्रमित दो मरीजों को 29 मार्च को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. इनमें एक मरीज स्कॉटलैंड से जबकि दूसरा गुजरात के भावनगर से पटना पहुंचा था.

  • Share this:
संजय कुमार

पटना. देशभर में जारी कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus) के संकट के बीच बिहार के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. पटना के एनएमसीएच (NMCH) में इलाजरत मरीजों में से कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की रिपोर्ट इलाज़ के बाद निगेटिव आई है. इन दोनों मरीजों में एक पटना सिटी के बटाऊकुआं का जबकि दूसरा पटना के ही फुलवारीशरीफ इलाके का रहने वाला है.

एक मरीज स्कॉटलैंड से आया था, जबकि दूसरा शख्‍स गुजरात के भावनगर से पटना पहुंचा था. एक सप्ताह के अंदर दोनों को अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां उनका इलाज़ किया जा रहा था. टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जहा डॉक्टरों ने प्रसन्नता जाहिर की है. वहीं, स्वास्थ्य महकमा ने भी संतोष जाहिर किया है. यह खबार बिहार के लोगों के लिए राहत देनेवाली है.



रविवार को सारे सैंपल निगेटिव आए



इससे पहले रविवार को अस्पताल से जांच के लिए भेजे गए सभी सैम्पल्स की रिपोर्ट निगेटिव आई. रविवार को कुल 40 सैम्पल्स की जांच हुई जिसमें से किसी भी मरीजों के सैम्पल पॉजिटिव नहीं पाए गए. सभी सैंपल्स की जांच आरएमआरआई में हुई है.

केंद्र सरकार से मांग
इससे पहले कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से मांग की है कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए अंतिम तारीख तय हो. इस बारे में बिहार के मुख्य सचिव ने रविवार को केंद्रीय गृह सचिव और दिल्ली के कैबिनेट सचिव से बातचीत की. वीडियो कांफ्रेंसिंग पर हुई इस बातचीत की जानकारी देते हुए गृह विभाग के अपर सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि यह जरूरी है कि सीमित संख्या में लोग आएं. इसके साथ ही बिहार के बाहर से आ रहे भारी संख्या में प्रवासी लोगों के लिए सरकार ने बिहार पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: बिहार सरकार ने की मांग-बाहर से आने वालों के लिए तय हो अंतिम तारीख

ये भी पढ़ें- पटना में इन चार जगहों पर चल रहा कम्युनिटी किचन, रहने से लेकर खाने तक का इंतजाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 3:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading