Home /News /bihar /

अब राजेंद्र नगर में टर्मिनेट नहीं होगी संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट ट्रेन! जानें क्‍या है पूरा मामला

अब राजेंद्र नगर में टर्मिनेट नहीं होगी संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट ट्रेन! जानें क्‍या है पूरा मामला

Indian Railway Latest Update: नई दिल्‍ली से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल तक आने वाली संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन को मुजफ्फरपुर तक विस्‍तार देने की मांग उठी है. (फाइल फोटो)

Indian Railway Latest Update: नई दिल्‍ली से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल तक आने वाली संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन को मुजफ्फरपुर तक विस्‍तार देने की मांग उठी है. (फाइल फोटो)

Sampoorn Kranti Express News: संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन को पहले भागलपुर तक विस्‍तार देने की मांग उठी थी. नई दिल्‍ली से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल तक आने वाली इस सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन को अब मुजफ्फरपुर तक विस्‍तार देने की मांग उठी है. भारतीय रेल ने अभी तक इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से चलकर नई दिल्‍ली रेलवे जंक्‍शन तक जाने वाली संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन एक बार फिर से चर्चा में है. इस एक्‍सप्रेस ट्रेन को मुजफ्फरपुर तक विस्‍तार देने की मांग उठी है. यदि ऐसा होता है तो इससे मिथिलांचल के लोगों को दिल्‍ली जाने के लिए एक और बेहतरीन ट्रेन मिल जएगी. इससे तकरीबन 8 जिलों के लोगों के हजारों यात्रियों को सुविधा होगी. बता दें कि इससे पहले संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस ट्रेन का विस्‍तार भागलपुर जंक्‍शन तक किए जाने की मांग उठी थी. हालांकि, उस पर भारतीय रेल ने कोई अंतिम फैसला नहीं लिया. इस बीच अब संपूर्ण क्रांति ट्रेन का विस्‍तार मुजफ्फरपुर तक करने की मांग उठ गई है.

    दरअसल, संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस का विस्‍तार मुजफ्फरपुर तक करने की मांग समय-समय पर उठती रही है. इसके बावजूद रेलवे ने इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है. यदि इस मांग को मान ली जाती है तो मुजफ्फरपुर के साथ ही समस्‍तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधुबनी जैसे जिलों के लोंगों के लिए नई दिल्‍ली जाने के लिए एक और सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन मिल जाएगी. समस्‍तीपुर-दरभंगा-मुजफ्फरपुर-नई दिल्‍ली रेलखंड पर देश की राजधानी के लिए कई ट्रेनें चलती हैं, लेकिन यदि किसी को संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस ट्रेन से यात्रा करनी होती है तो उन्‍हें पटना आना पड़ता है. ऐसे में यदि इस ट्रेन का विस्‍तार मुजफ्फरपुर तक हो जाएगा तो दिल्‍ली जाने वाले यात्रियों को पटना आने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

    Bihar COVID-19 Update: बिहार में मिनी लॉकडाउन या पूर्ण बंदी? मुख्‍यमंत्री आज कर सकते हैं फैसला

     सिर्फ 12 घंटे में दिल्‍ली पहुंच जाती है संपूर्ण क्रांति ट्रेन
    पटना से नई दिल्‍ली की दूरी 1000 किलोमीटर है. संपूर्ण क्रांति सुपरफास्‍ट ट्रेन महज 12 घंटे में ही इस दूरी को तय करते हुए गंतव्‍य तक पहुंच जाती है. अन्‍य ट्रेनों को यह दूरी तय करने में 15 से 20 तक का समय लगता है. बता दें कि पूर्व-मध्‍य रेलवे के क्षेत्रीय रेल परमार्शदात्री समिति की बैठक में सांसदों और अन्‍य सदस्‍यों ने संपूर्ण क्रांति ट्रेन को मुजफ्फरपुर तक विस्‍तार देने का मुद्दा उठाया. इसके अलावा मुजफ्फरपुर-सोनपुर और मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने की भी मांग की.

    Tags: Indian Railway news, Irctc

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर