• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बालू लूटकांड में बड़ी कार्रवाई, दो SP, चार DSP और एक SDM समेत 3 प्रभारी राजस्व पदाधिकारी सस्पेंड

बालू लूटकांड में बड़ी कार्रवाई, दो SP, चार DSP और एक SDM समेत 3 प्रभारी राजस्व पदाधिकारी सस्पेंड

अवैध बालू खनन मामले में नीतीश सरकार ने की बड़ी कार्रवाई.

अवैध बालू खनन मामले में नीतीश सरकार ने की बड़ी कार्रवाई.

Bihar News: बिहार में अवैध बालू खनन मामले में नीतीश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. भोजपुर (Bhojpur) और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी को निलंबित कर दिया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में अवैध बालू खनन (illegal sand mining) मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. भोजपुर के तत्काली एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार पोरिका समेत चार डीएसपी जिसमें तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनूप कुमार और संजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है. वहीं एक SDM सुनील कुमार को भी निलंबित कर दिया है. इसके अलावा इसी मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने तीन प्रभारी अंचल अधिकारी जिसमें कोईलवर के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी अनुज कुमार, पालीगंज के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी राकेश कुमार और वरुणा औरंगाबाद के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी बसंतराय को निलंबित कर दिया है.

वहींं अवैध बालू खनन मामले में परिवहन विभाग ने भी कार्रवाई की है. परिवहन विभाग ने भोजपुर के MVI अधिकारी विनोद कुमार को अवैध बालू खनन से जुड़े लोगों को मदद पहुंचाने के मामले में निलंबित कर दिया है.

अब तक 41 अधिकारियों पर हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि अवैध बालू खनन मामले में अब तक 2 जिलों के एसपी समेत कुल 41 अधिकारियों पर अब तक कार्रवाई हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा था कि कुछ लोग गड़बड़ी करने में लगे रहते हैं. इसके लिए उन्होंने अधिकारीयों को चेताया भी था. वहीं आज बिहार विधानसभा के दूसरे दिन की कारवाई के दौरान सदन में भी अवैध बालू खनन का मुद्दा उठा था. इस पर खनन मंत्री जनक राम ने जबाब देते हुए सदन के माध्यम से विधायकों और प्रदेशवासियों को बताया था कि इस मामले में सरकार स्तर पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. वही इस मामले पर न्यूज़ 18 से बात करते हुए खनन मंत्री ने न्यूज़ 18 की टीम को ऑपरेशन पीला सोने के जरिए अवैध बालू खनन को उजागर करने के लिये धन्यवाद भी दिया.



अधिकारियों का तबादला

बिहार में जून माह से लगातार तबादले की कार्रवाई जारी है और  बड़े पैमाने पर अधिकारियों को जहां जिले से बाहर तबादला किया गया है. वहीं आज सचिवालय और अन्य विभागों में लंबे समय से जमे 7 आईएएस अधिकारियों और अन्य 2 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. लगातार शिक्षक बहाली मामले में सुर्खियों में रहनेवाले प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रणजीत कुमार सिंह का भी तबादला किया गया और इन्हें  निदेशक पंचायती राज का जिम्मा दिया गया है. वहीं माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल को भी तबादला करते हुए  निदेशक युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय बनाया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज