लाइव टीवी

संजय जायसवाल बने बिहार BJP के नए अध्यक्ष, मिली बड़ी जिम्मेदारी

News18 Bihar
Updated: September 14, 2019, 3:36 PM IST
संजय जायसवाल बने बिहार BJP के नए अध्यक्ष, मिली बड़ी जिम्मेदारी
संजय जायसवाल को बीजेपी ने बिहार का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. (फाइल फोटो)

संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) बिहार बीजेपी (Bihar BJP) के पुराने नेताओं में से हैं. वो पार्टी के अनुभवी नेता हैं और बेतिया (पश्चिमी चंपारण) से लगातार तीसरी बार जीतकर सांसद बने हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 14, 2019, 3:36 PM IST
  • Share this:
पटना. संजय जायसवाल (Sanjay jaisawal) को बिहार बीजेपी (Bihar BJP) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अभी तक नित्यानंद राय (Nityanand Rai) बिहार बीजेपी के अध्यक्ष थे. राय फिलहाल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं. बीजेपी के आंतरिक नियमों के मुताबिक, एक व्यक्ति एक ही पद पर रह सकता है. इसलिए पिछले कई महीनों से बिहार बीजेपी अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा चल रही थी लेकिन शनिवार को आखिरकार इस पर विराम लग गया.

संजय जायसवाल बिहार बीजेपी के पुराने नेताओं में से हैं. वो पार्टी के अनुभवी नेता हैं और बेतिया (पश्चिमी चंपारण) से लगातार तीसरी बार जीतकर सांसद बने हैं. पहली बार उन्होंने 2009 में इस सीट से लोकसभा का चुनाव जीता था. संजय जायसवाल के माता और पिता भी राजनीति में थे. अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जयसवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वर्तमान में दोनों सहयोगी पार्टियों बीजेपी और जेडीयू के बीच नेतृत्व को लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है. ऐसे में संजय जयसवाल का काम काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है.



साफ सुथरी छवि के नेता हैं संजय जायसवाल
Loading...

संजय जायसवाल को काफी साफ-सुथरी छवि का नेता माना जाता है. वो कभी विवादों में नहीं रहे हैं. इसके साथ ही वो बीजेपी के कोर वोटबैंक माने जाने वाले वैश्य समुदाय से आते हैं. इन तमाम बातों को ध्यान में रखकर भी बीजेपी ने उन्हें अहम जिम्मेदारी दी है.

तीन राज्यों के प्रदेशाध्यक्ष मोदी कैबिनेट में हुए थे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जब दूसरी बार देश में एनडीए की सरकार बनी तो तीन राज्यों के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया था. इन तीनों में से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश को तो नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया था लेकिन बिहार को लेकर माथापच्ची जारी थी. वर्ष 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर पार्टी जल्दबाजी में फैसला नहीं करना चाहती थी.

ये भी पढ़ें-

BJP-JDU की दोस्ती में क्यों पड़ रही दरार? जानें इनसाइड स्टोरी

चुनाव से पहले BJP-JDU में घमासान: संजय पासवान ने गिरिराज सिंह से की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...