लाइव टीवी

पटना यूनिवर्सिटी में 7 दिसंबर को होगा छात्र संघ का चुनाव, जारी हुआ शेड्यूल

News18 Bihar
Updated: November 18, 2019, 8:41 PM IST
पटना यूनिवर्सिटी में 7 दिसंबर को होगा छात्र संघ का चुनाव, जारी हुआ शेड्यूल
पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के चुनाव के लिए शेड्यूल जारी

कुलपति प्रो रास बिहारी प्रसाद सिंह के अनुसार, 24 से 26 नवंबर तक नॉमिनेशन (Nomination) फॉर्म मिलेंगे, जबकि नॉमिनेशन पेपर की स्क्रूटनी 29 नवंबर से शुरू होगी. उन्होंने बताया कि 7 दिसंबर को मतदान होगा.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) में छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी हो गई है. कुलपति प्रो रास बिहारी प्रसाद सिंह के अनुसार, 24 से 26 नवंबर तक नॉमिनेशन (Nomination) फॉर्म मिलेंगे, जबकि नॉमिनेशन पेपर की स्क्रूटनी 29 नवंबर से शुरू होगी. उन्होंने बताया कि 7 दिसंबर को मतदान होगा और इसी दिन रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

अधिसूचना जारी होते ही पीयू (PU) में आचार संहिता लागू हो गई है. आचार सहिंता का सभी को पालन करना होगा. बता दें कि वीसी रासबिहारी सिंह ने सीनेट की बैठक में ही छात्र संघ के चुनाव की घोषणा कर दी थी. लेकिन इसका पूरा शेड्यूल सोमवार को जारी किया गया है.

ये है पीयू छात्र संघ चुनाव का पूरा शेड्यूल:-
- 24 से 26 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक नॉमिनेशन फॉर्म मिलेगा.

- नॉमिनेशन पेपर की स्क्रूटनी 29 नवंबर से शुरू होगी.
- 30 नवंबर तक उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.
- ग्रीवांस सेल 30 नवंबर को अंतिम सूची जारी करेगा.- 1 दिसंबर तक कैंडिडेट अपना नाम वापस ले सकेंगे और इसी दिन ही फाइनल लिस्ट जारी होगी.
- 7 दिसंबर को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक वोटिंग होगी.
- 7 दिसंबर को ही मतगणना के बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे.
- शाम 4 बजे के बाद मतगणना का काम शुरू होगी.
- कुल 22 हजार छात्र करेंगे वोट

बिहार बोर्ड की परीक्षों का शेड्यूल भी जारी
वहीं, बिहार बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. 12वीं के एग्जाम 3 फरवरी से 13 फरवरी तक होंगे. जबकि 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी तक चलेंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर