Lockdown: आंध प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर CM से लगाई गुहार
Patna News in Hindi

Lockdown: आंध प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर CM से लगाई गुहार
आंध्र प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के स्कूली बच्चे

स्कूल के बच्चों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो जारी कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मदद की मांग की है. बच्चे और उनके परिजन सरकार से किसी तरह की व्यवस्था कर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से अपने घर पहुंचाने की मदद मांग रहे हैं.

  • Share this:
भोजपुर/पटना. करोना (Corona Epidemic) के कहर ने आमजन जीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है. देश में लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई लोग दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं. इस बीच इसकी अवधि को भी विस्तारित कर दिया है. इस लॉकडाउन में बिहार के भोजपुर (Bhojpur) सहित अलग-अलग जिलों के करीब दो सौ स्कूली बच्चे और उनके परिजन भी आंध्र प्रदेश में फंसे हुए है.

Social Media में जारी किया वीडियो

इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की मांग की है. बच्चे और उनके परिजन सरकार से किसी तरह की व्यवस्था कर आंध्र प्रदेश से अपने घर पहुंचाने की मदद मांग रहे हैं. लॉकडाउन में फंसे ये बच्चे आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा विश्वशांति स्कूल के बताये जा रहे हैं. बच्चों और उनके परिजनों द्वारा वीडियो जारी करने के बाद से ही उनके परिवार वाले काफी डरे सहमे हुए हैं. आरा शहर के नवादा थाना के रामनगर निवासी संजीव कुमार की पुत्री दिव्या आंध्र प्रदेश के विश्वशांति स्कूल में 9 वी कक्षा की छात्रा है.



आरा के अभिभावकों ने सरकार से की मार्मिक अपील
दिव्या चार सालों से इसी स्कूल में पढ़ रही है. वैसे ही आरा के पकड़ी मुहल्ला निवासी सुनील पाल की पुत्री अमीषा, अनिल केशरी की पुत्री श्रुति जैसे 40 से ज्यादा बच्चे आंध्र प्रदेश के विश्व शांति स्कूल में छुट्टी के बाद से फंसे हुए हैं. परिवार के लोगों का मानना है कि बच्चे बहुत छोटे हैं और वो अब स्कूल की छुट्टी होने के कारण घर आना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह घर आने में सक्षम नहीं है. इसको लेकर वो रो भी रहे हैं. हम लोग बच्चों को लेकर काफी चितिंत है. अभिभावकों ने कहा कि सरकार से हाथ जोड़कर हम बार-बार प्रार्थना कर रहे हैं कि किसी तरह हमारे बच्चों को सरकार सकुशल घर तक पहुंचा दे ताकि वो अपने माँ बाप के पास आ सकें.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- निजामुद्दीन के बाद बिहार के मरकज ने बढ़ाई परेशानी,नालंदा में जुटे थे 640 जमाती

ये भी पढ़ें- कोरोना के हॉटस्पॉट सीवान स्थित कोरेंटाइन सेंटर में व्यक्ति की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading