• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • VIDEO: स्कूल टूर पर पटना घूमने आए बच्चों को हेडमास्टर ने पूरी रात फुटपाथ पर सुलाया

VIDEO: स्कूल टूर पर पटना घूमने आए बच्चों को हेडमास्टर ने पूरी रात फुटपाथ पर सुलाया

मोतिहारी के सरकारी स्कूल के लगभग 60-70 बच्चे रात भर सड़क पर सोते रहे लेकिन उन पर न तो पटना के किसी सरकारी अधिकारी और न ही पेट्रोलिंग में लगी पुलिस टीम की नजर पड़ी.

  • Share this:
राजधानी पटना में मुख्यमंत्री दर्शन योजना का माखौल उड़ा है. सूबे के चंपारण जिले से पटना घूमने आए सरकारी स्कूल के बच्चों को चिड़ियाघर के बाहर ही फुटपाथ पर सुला दिया गया. जानकारी के मुताबिक पूर्वी चंपारण कोटवा प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मच्छरगावां के बच्चों को स्कूल प्रबंधन द्वारा मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत पटना घुमाने लाया गया था.

इस दौरान बच्चों को पटना के अन्य जगहों के अलावा चिड़ियाघर भी घुमाया गया. चिड़ियाघर घुमाने के बाद जब देर हो गई तो स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों को चिड़ियाघर के बाहर ही रात भर सड़क के किनारे फुटपाथ पर ही सुला दिया गया. जिस सड़क के किनारे बच्चों को सुलाया गया वो पटना का सबसे व्यस्ततम मार्ग है और आए दिन वहां सड़क हादसे होते रहते हैं.

ये भी पढ़ें- छपरा में 24 घंटे के दौरान दो लोगों की हत्या, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

पहले जो जानकारी के मुताबिक बच्चों को वापस उनके घर इसलिए नहीं भेजा जा सका क्योंकि उनको लाने वाली बस खराब हो गई थी लेकिन जब मामले की पड़ताल हुई तो हेडमास्टर ने अपनी गलती मानी. स्कूल के हेडमास्टर ने बताया कि जानकारी के अभाव में हमने बच्चों को फुटपाथ पर ही सुलाया.

राजधानी में मोतिहारी के सरकारी स्कूल के बच्चे रात भर सड़क किनारे सोते रहे लेकिन उन पर न तो पटना के किसी सरकारी अधिकारी और न ही पेट्रोलिंग में लगी पुलिस टीम की नजर पड़ी. मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत बिहार के सरकारी स्कूल के बच्चों को राज्य के ऐतिहासिक और नामचीन जगहों पर घुमाया जाता है.

ये भी पढ़ें- बिहार कैबिनेट का बड़ा फैसला, पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को मिली मंजूरी
पटना के चिड़िया घर के गेट नंबर-1 के सामने मच्छरगवा, बनकटवा के ये स्कूली बच्चे रात भर सड़क किनारे फुटपाथ पर सोए रहे. इस दौरान कभी उनके स्कूल के टीचर तो कभी खुद बच्चे अपने दोस्तों की पहरेदारी करते रहे. स्कूली बच्चों के साथ उनको लेकर आने वाले शिक्षक और शिक्षिकाएं भी सड़क किनारे ही पूरी रात भगवान भरोसे रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज