लाइव टीवी

स्‍कूलों को लेकर DM का नया आदेश, 17 जनवरी से इस समय पर शुरू होंगी कक्षाएं

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: January 15, 2020, 10:20 PM IST
स्‍कूलों को लेकर DM का नया आदेश, 17 जनवरी से इस समय पर शुरू होंगी कक्षाएं
17 जनवरी से खुलेंगे पटना के सभी स्‍कूल.

सरकारी और निजी स्‍कूलों को लेकर पटना डीएम कुमार रवि (Kumar Ravi) ने फिर से आदेश जारी किया है. नए आदेश के मुताबिक 17 जनवरी से नर्सरी से लेकर 12वीं तक की सभी कक्षाएं सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक ही चलेंगी.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में ठंड में आई कमी को देखते हुए जिला अधिकारी कुमार रवि (Kumar Ravi) ने स्कूलों के लिए नया आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक 17 जनवरी से नर्सरी (Nursery) से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक चलेंगे. आदेश में साफ कहा गया है कि कोई भी निजी स्कूल हो या फिर सरकारी, वह सुबह 10 बजे से पहले नहीं खोला जा सकेगा और उसे शाम 3 बजे तक बंद करना अनिवार्य है.

ठंड में आई कमी को देखते हुए लिया गया निर्णय
नर्सरी से लेकर 12वीं तक के कक्षाओं में समय में किया गया यह परिवर्तन पटना में ठंड में आई कमी को देखते हुए लिया गया है. पटना जिला अधिकारी कुमार रवि ने बताया पटना में ठंड में कमी देखी जा रही है जिसके कारण सभी निजी और सरकारी स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है. पटना में सुबह में घना कोहरा देखने को मिल रहा है जिसके कारण विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर तक ही है. यही कारण है कि सभी स्कूलों को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है.

चार बार से हो रहा है ऐसा

पिछले 20 दिनों से पटना में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण कई बार स्कूलों खोलने का फैसला स्थगित करना पड़ा था. आपको बता दें कि अब तक चार बार स्‍कूलों को खोलने का फैसला बदलना पड़ा है.

ये भी पढ़ें

डिप्‍टी CM सुशील मोदी ने तेजस्‍वी की सीमांचल यात्रा पर कसा तंज, लगाया ये आरोपकांग्रेस के दही-चूड़ा भोज में जुटे गठबंधन के सभी दिग्गज, लेकिन नहीं मिटी खटास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर