Home /News /bihar /

Bihar Assembly Election: महागठबंधन में तय हो गया सीटों का बंटवारा! जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें

Bihar Assembly Election: महागठबंधन में तय हो गया सीटों का बंटवारा! जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें

तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

Bihar Assembly Election 2020 : महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल यानी RJD के एक सीनियर नेता ने बताया कि सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो चुका है और बहुत जल्द ही इस जानकारी को सार्वजनिक किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों में सीट शेयरिंग की कवायद लगातार जारी है. इस कड़ी में महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद (RJD) ने सीटों के बंटवारे को लेकर सब कुछ फाइनल होने की बात कही है. राजद के वरिष्‍ठ नेता भाई वीरेंद्र ने बताया कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर सब कुछ तय हो चुका है.

    सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आरजेडी 135-140, कांग्रेस 45 से 50, रालोसपा 23-25, सीपीआई माले 12 से 15, मुकेश सहनी की वीआईपी को 8-10, सीपीआई-3-5 और सीपीआई-एम को 2-3 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि, यह आंकड़ा मात्र चर्चा और कयास पर आधारित है.

    भाई वीरेंद्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई परेशानी नहीं है और हमारे सभी घटक दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर खुश हैं. उन्होंने बताया कि सीटों के बंटवारे के गणित की जानकारी बहुत जल्द ही साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी जाएगी. इसके साथ ही भाई वीरेंद्र ने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि नीतीश सरकार को हटाने के लिए वो जहर भी पी सकते हैं. दूसरी ओर बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू ने सीट शेयरिंग को लेकर ही महागठबंधन पर हमला बोला है.

    जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि आरजेडी ना किसी की इज्जत देती है और ना ही सम्मान. इस बार के चुनाव में महागठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा क्योंकि अभी भी वहां पर सीटों को लेकर घमासान जारी है. संजय सिंह ने दावा किया है कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के सभी घटक दल नाराज हैं. इससे पहले सूत्रों के मुताबिक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर खाका तय हो चुका है. (इनपुट- दिवाकर तिवारी/रवि एस नारायण)

    Tags: Bihar Assembly Election, Bihar election, Bihar Election 2020, Bihar rjd, Bjp jdu, Mahagathbandhan, RJD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर