त्योहारों को लेकर बिहार में हाई अलर्ट, दो जिलों में तैनात किए गए विशेष सुरक्षाबल
Patna News in Hindi

त्योहारों को लेकर बिहार में हाई अलर्ट, दो जिलों में तैनात किए गए विशेष सुरक्षाबल
बिहार में जारी सिक्योरिटी अलर्ट का सांकेतिक चित्र

एडीजी के मुताबिक केंद्र से मिले दो अतिरिक्त शस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति भागलपुर और पटना में कर दी गई है, इसके अलावा सभी जिलों के डीएम और एसपी को उन तमाम जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती करने का आदेश सरकार स्तर से जारी कर दिया गया है जो संवेदनशील हैं.

  • Share this:
बकरीद, आखिरी सोमवारी के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी (SP) को चौबीसों घंटे चौकस (Alert) रहने का निर्देश जारी किया है. इन त्योहारों (Festivals) को देखते हुए बिहार पुलिस (Bihar Police) ने केंद्र से अतिरिक्त शस्त्र बल (Secirity Forces) की मांग की थी जिस पर केंद्र ने दो अतिरिक्त शस्त्र बल बिहार पुलिस को मुहैया कराया है.

ADG बोले

एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने न्यूज 18 के माध्यम से राज्यवासियों से इन त्योहारों के दौरान आपसी सौह्रार्द बनाये रखने की अपील की है. उन्होंने बताया कि बकरीद और आखिरी सोमवारी के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर है. लोग एक तरफ इन त्योहारों को लेकर खरीददारी करने में जुटे हैं तो वहीं दूसरी ओर पुलिस महकमा सुरक्षा को लेकर चौकस है.



दो जिले जहां अतिरिक्त सुरक्षा
एडीजी के मुताबिक केंद्र से मिले दो अतिरिक्त शस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति भागलपुर और पटना में कर दी गई है, इसके अलावा सभी जिलों के डीएम और एसपी को उन तमाम जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती करने का आदेश सरकार स्तर से जारी कर दिया गया है जो संवेदनशील हैं. राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने वाले एडीजी जितेंद्र कुमार ने न्यूज 18 के माध्यम से राज्यवासियों से भी आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की है.

पुलिस की चेतावनी

एडीजी ने दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर किसी ने समाज में तनाव पैदा करने और आपसी भाईचारा को तोड़ने की कोशिश की तो उनके विरूद्ध तत्काल कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हाल के दिनों में देखा जाए तो सोशल मीडिया के माध्यम से लागातार समाज में तनाव फैलाने की कोशिश चंद लोगों के द्वारा की जा रही है.

रिपोर्ट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- Facebook पर लाइव हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, कही ये बात

ये भी पढ़ें- छपरा गैंगरेप: आरोपियों में ITBP का जवान भी शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज