लाइव टीवी

पटना में PM नरेंद्र मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: October 13, 2019, 4:38 PM IST
पटना में PM नरेंद्र मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
पटना में नरेंद्र मोदी की सभा में ब्लास्ट के मामले में एक और संदिगध को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. (फाइल फोटो)

पटना (Patna) में साल 2013 के अक्टूबर महीने में गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में मोदी की सभा थी. उसी दौरान धमाके (Bomb Blast) हुए थे.

  • Share this:
पटना. पटना में साल 2013 में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली और बिहार के ही गया स्थित बोधगया (Bodh Gaya) में हुए बम ब्लास्ट के एक आरोपी को सुरक्षाबलों ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. हैदराबाद से पकड़े गए इस संदिग्ध सिमी आतंकी (SIMI Terrorist) का नाम अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली है. बताया जा रहा है कि पटना और बोधगया में हुई इन दो घटनाओं में सुरक्षा एजेंसियों को उसकी तलाश थी. एनआईए मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक आतंकी केमिकल अली बिहार के पटना और बोधगया ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आतंकियों का सहयोगी था. वो आतंकी संगठन सिमी से जुड़ा हुआ है. उसे हैदराबाद एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो विदेश जाने की कोशिश में था.

17 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

पटना और बोधगया ब्लास्ट मामले में अब तक 17 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी हो चुकी है. लेकिन, अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली फरार चल रहा था. उसे हैदराबाद एयरपोर्ट पर छतीसगढ़ पुलिस औऱ एटीएस ने गिरफ्तार किया है. केमिकल अली के पास से पुलिस ने पासपोर्ट, दो ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता पहचान पत्र भी जब्त किया है.

बौद्ध भिक्षुओं को निशाना बनाकर किया गया था ब्लास्ट

बिहार के बोधगया में हुए धमाके में कई तिब्बती भिक्षु और पर्यटक घायल हो गए थे. ये धमाके बौद्ध भिक्षुओं को निशाना बनाकर किए गए थे. पटना में अक्तूबर 2013 में नरेंद्र मोदी की सभा में ब्लास्ट हुआ था. इस रैली के दौरान बम ब्लास्ट में कई लोगों की जान गई थी. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ये धमाके नरेंद्र मोदी की पटना रैली के दौरान हुए थे.

हुंकार रैली के दौरान हुआ था धमाका

पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को नरेंद्र मोदी की 'हुंकार रैली' थी. इस रैली में पटना के गांधी मैदान में बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जुटी थी. मोदी की रैली के दौरान ही पटना में जगह-जगह सीरियल धमाके हुए थे. जानकारी के मुताबिक, छह साल पहले हुई इस घटना में पांच धमाके गांधी मैदान के आसपास ही हुए थे. इसके बाद रैली में भगदड़ मच गई थी. इस रैली में जब धमाके हो रहे थे, तब आयोजकों समेत नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की थी.इनपुट- संजय कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर