Home /News /bihar /

हाजीपुर जेल शूटआउट के बाद सूबे के कई जेलों में एक साथ हो रही छापेमारी

हाजीपुर जेल शूटआउट के बाद सूबे के कई जेलों में एक साथ हो रही छापेमारी

बिहार के एक जेल में छापेमारी करती पुलिस

बिहार के एक जेल में छापेमारी करती पुलिस

मनीष तेलिया की हत्या (Hajipur Jail Murder) के मामले में 5 अफसरों को निलम्बित (Suspend) किया जा चुका है. पिछले 3 जनवरी को मनीष तेलिया की हाजीपुर जेल में दुश्मनी के कारण हत्या (Murder) कर दी गई थी.

    रिपोर्ट- संजय कुमार

    पटना. बिहार के हाजीपुर स्थित जेल में कुख्यात मनीष तेलिया की हत्या के बाद उठे सवालों के बीच बिहार सरकार के गृह (जेल) विभाग और पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. इस कड़ी में रविवार को एक साथ सूबे के कई जिलों की जेल में छापेमारी की जा रही है. हाजीपुर जेल के अंदर पहुंचे हथियार ने जेलों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया था. जेल और पुलिस महकमे की शनिवार को हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद रविवार को अहले सुबह से राज्य भर के सभी जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया.

    इन जेलों में हुई छापेमारी

    बिहार के जिन जेलों में छापेमारी की गई उनमें पटना के बेउर के अलावा फुलवारी और दानापुर समेत बाढ़ जेल भी शामिल है वहीं अन्य जिलों में जिसमें  छपरा, मोतिहारी, शेखपुरा, लखीसराय, सासाराम, नालंदा, बांका, शामिल है. पटना में करीब साढ़े चार बजे तीनों जेल में छापेमारी शुरू हुई. सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बेउर जबकि सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा के नेतृत्व में दानापुर जेल में छापेमारी शुरू हुई. छोपमारी में एएसपी और डीएसपी रैंक के अफसर के अलावा कई थानाध्यक्ष और पुलिस लाइन से भारी संख्या में बुलाये गये पुलिसकर्मी शामिल थे. करीब दो से ढाई घण्टे तक चली इस छोपमारी में जेल के अंदर वार्ड से लेकर सेल तक खंगाला गया. पुलिस प्रशासन ने छोपमारी के दौरान जेल से कोई आपतिजनक सामान नहीं मिलने का दावा किया है.

    जेल की सुरक्षा चूक की जांच के लिए कमिटी

    हाजीपुर जेल के अंदर पिस्टल ले जाने की गुत्थी अब तक नही सुलझ पाई है. जेल आईजी मिथलेश मिश्र ने मामले में जांच के लिए दो सदस्यीय कमिटी गठित कर दी है. कमिटी में एआईजी रूपक कुमार और दूसरे सदस्य शामिल हैं. कमिटी 72 घण्टे में अपनी रिपोर्ट जेल आइईजी को सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. मनीष तेलिया की हत्या के मामले में 5 अफसरों को निलम्बित किया जा चुका है. पिछले 3 जनवरी को मनीष तेलिया की हाजीपुर जेल में दुश्मनी के कारण हत्या कर दी गई थी.

    ये भी पढ़ें- पटना से गायब हुए इंजीनियरिंग के छात्र की हत्या, कोडरमा घाटी में मिली लाश

    ये भी पढ़ें- रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस में लूट, यात्रियों ने दो लुटेरों को पकड़ा

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Raid

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर