बिहार: देखें आज शपथ लेने वाले विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों के नाम, 23 से 27 तक विधान सभा का सत्र

बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आज.
बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आज.

हाल में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) भी संपन्न हुए हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में NDA की नई सरकार के गठन के बाद अब 17वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 6:31 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) के नवनिर्वाचित सदस्यों को आज शपथ दिलाई जाएगी. दिन के 12.30 बजे विधान परिषद सभागार में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा और कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) समेत अन्य मंत्री विधायक भी मौजूद रहेंगे. बिहार विधान परिषद के जनसंपर्क पदाधिकारी अजीत रंजन ने इस संबंध में आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है.

इन नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ
विधान परिषद की तरफ से शपथ ग्रहण समारोह का जो कार्यक्रम जारी किया गया है उसके अनुसार जिन नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी उनमें नीरज कुमार, देवेश चंद्र ठाकुर, सर्वेश कुमार, डॉक्टर एनके यादव, प्रोफेसर नवल किशोर यादव, प्रोफेसर संजय कुमार सिंह, केदारनाथ पांडे, मदन मोहन झा शामिल हैं. 23 नवंबर से शुरू हो रहे बिहार विधानसभा के सत्र के ठीक पहले नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे.

23 से 27 नवंबर तक नई विधानसभा का सत्र
बता दें कि हाल में विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग की नई सरकार के गठन के बाद अब 17वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. नई विधानसभा का पहला सत्र 23 नवंबर से शुरू होने जा रहा है, जो 27 नवंबर तक चलेगा. नव निर्वाचित विधायकों के स्वागत के लिए विधानसभा को तैयार किया जा रहा है.



नंदकिशोर यादव का विधानसभा अध्यक्ष बनना तय
कोरोना के खतरे को देखते हुए सत्र का आयोजन सेंट्रल हाल में किया जाएगा. सुरक्षा के लिहाज से विधानसभा और विधान परिषद के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है. शुरू के दो दिन यानी 23 और 24 नवंबर को प्रोटेम स्पीकर नये विधायकों को शपथ दिलाएंगे. उसके बाद 25 नवंबर को नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी मिलना तय माना जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज