लाइव टीवी

Coronavirus: 'हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग', राबड़ी देवी ने भोजपुरी में की अपील
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 4:01 PM IST
Coronavirus: 'हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग', राबड़ी देवी ने भोजपुरी में की अपील
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (फाइल तस्वीर)

ट्विटर पर ठेठ भोजपुरी में अपनी बात रखते हुए उन्होंने लिखा, याद रखीं अनुशासन के कमी बहुत घातक होई, रउवा लोगन के सहयोग अपेक्षित बा, हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानी, घरे रहीं बाहर मत निकलीं लोग.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) को लेकर मंगलवार मध्यरात्रि से संपूर्ण भारत में लॉकडाउन है. बिहार में ये लॉकडाउन (Lockdown) बीते 23 मार्च से ही लागू है. दरअसल इसका मकसद है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) बनाए रखें ताकि कोरोना वायरस का इन्फेक्सन एक दूसरे में  न फैले. हालांकि सरकार की इस कवायद को कई जगहों पर लोग नाकाम करते भी नजर आ जाते हैं. ऐसे में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi ) ने भी लोगों से अनुशासन के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील करते हुए घरों में ही रहने की अपील की है.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ठेठ भोजपुरी में अपनी बात रखते हुए उन्होंने लिखा, याद रखीं अनुशासन के कमी बहुत घातक होई, रउवा लोगन के सहयोग अपेक्षित बा, हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानी, घरे रहीं बाहर मत निकलीं लोग.



मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए एक माह का वेतन
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन भी दिया है. उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि इस आपदा में बढ़ चढ़कर लोगों की मदद करें और मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि दान दें.

राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट पर लिखा, कोरोना महामारी से लड़ने में पीड़ितों, चिकित्सकों - स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव सुरक्षा एवं जाच-उपचार हेतू मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा करती हूं. साथ ही मुश्किल समय में सभी से सहयोग की अपील करती हूं.

बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी देशवासियों से अपील की है कि कोरोना के ख़िलाफ़ जंग लड़ने की दिशा में हम सब का पहला कदम यदि अत्यंत आवश्यक ना हो तो घर  के बाहर कदम ना रखें .

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,149,607

     
  • कुल केस

    1,600,879

    +82,753
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,601

    +7,141
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर