सीनियर IAS अफसर त्रिपुरारी शरण होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव, अरुण सिंह की लेंगे जगह

सीनियर आईएएस अधिकारी त्रिपुरारी शरण होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव.

सीनियर आईएएस अधिकारी त्रिपुरारी शरण होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव.

सीनियर आईएसएस अफसर त्रिपुरारी शरण बिहार के नए मुख्य सचिव होंगे. वह अरुण सिंह की जगह लेंगे. पूर्व मुख्य सचिव अरुण सिंह का शुक्रवार को कोरोना से निधन हो गया था. IAS त्रिपुरारी शरण 1985 बैच के अफसर हैं.

  • Last Updated: May 1, 2021, 6:28 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार सरकार ने सीनियर IAS अफसर त्रिपुरारी शरण को बिहार का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है. 1985 बैच के आईएएस अधिकारी त्रिपुरारी शरण अरुण कुमार सिंह की जगह लेंगे, जिनकी मौत कोरोनावायरस के कारण शुक्रवार को हो गई थी. इसके अलावा सरकार ने कई अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया है. आईएएस संजीव कुमार सिन्हा को राजस्व परिषद का अध्यक्ष सह सदस्य बनाया गया है, जबकि सुधीर कुमार को मुख्य जांच आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है.

वंदना किन्नी श्रम संसाधन विभाग की अपर मुख्य सचिव बनाई गई हैं और इनके पास कला संस्कृति विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. इसके अलावा मिहिर कुमार सिंह को तिरहुत का कमिश्नर बनाया गया है. प्रेम सिंह मीणा को भागलपुर का कमिश्नर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा प्रेम सिंह मीना को मुंगेर कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. मनीष कुमार को सरकार ने दरभंगा प्रमंडल का नया आयुक्त नियुक्त किया है. इन अधिकारियों के स्थानांतरण से संबंधित अधिसूचना सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी कर दी गई है.

गरीब परिवारों को फ्री पांच किलो अनाज 

साथ में बिहार सरकार ने आज महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कोरोना के इस काल में गरीब परिवारों को 5 किलोग्राम अतिरिक्त अनाज देने का भी फैसला किया है. अनाज मुफ्त में मिलेगा और इसे मई और जून महीने के राशन के साथ दिए जाने का फैसला किया गया है. सभी गरीब परिवारों को 6 मई से मुफ्त अनाज मिलना शुरू हो जाएगा. उपभोक्ताओं को पीडीएस दुकानों पर पहुंच मशीन से यह सुविधा मिल सकेगी. खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव विनय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोनकाल में गरीबों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज