दिनारा में दिलचस्प हुई जंग, नीतीश के मंत्री को हराने चिराग के साथ जाएगा BJP का ये नेता !

बीजेपी नेता राजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)
बीजेपी नेता राजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

Bihar Election 2020: बिहार की दिनारा सीट से राजेंद्र सिंह बीजेपी से टिकट के प्रबल दावेदार थे लेकिन जेडीयू के खाते में सीट जाने के कारण राजेंद्र सिंह का पत्ता कट गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
पटना- बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर एनडीए (NDA) में लगातार बात हो रही है और दोनों दलों द्वारा शाम तक तस्वीर साफ होने की बात कही जा रही है लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मामला दिनारा सीट (Dinara Assembly Seat) से जुड़ा है जहां बीजेपी के कद्दावर नेता और संगठन में ऊंचे ओहदे पर बैठे राजेंद्र सिंह के लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बारे में जब न्यूज 18 ने राजेंद्र सिंह से बात की गई तो वो अपनी ही पार्टी से काफी नाराज दिखे. राजेंद्र ने कहा कि मैं चुनाव लड़ने के लिए लोगों से मशवरा कर रहा हूं और शाम तक अपना रूख स्पष्ट कर दूंगा.

दरअसल एनडीए में यह सीट जनता दल यूनाइटेड के खाते में गई है जिसके बाद पार्टी ने इस सीट से मंत्री और पिछली बार चुनाव जीतने वाले जय कुमार सिंह का टिकट दिया है ऐसे में राजेंद्र सिंह इस बार दिनारा सीट से बेटिकट हो गए हैं.  लोजपा से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक राजेंद्र सिंह लगातार एलजीपी नेताओं के संपर्क में है और वो एलजीपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने का भी मन बना चुके हैं.

2015 के चुनाव में सीएम फेस के तौर पर खुद को लांच करने वाले राजेंद्र सिंह 2700 वोटों से चुनाव हार गए थे लेकिन राजेंद्र सिंह ने जेडीयू उम्मीदवार जय कुमार सिंह को जोरदार टक्कर दी थी. इस विधानसभा चुनाव में यह सीट जेडीयू खाते में है. राजेंद्र सिंह आरएएस के जमीनी कार्यकर्ता रहे हैं. सासाराम के कोचस के गौरा गांव के रहने वाले राजेंद्र सिंह अखिल भारतीय परिषद से 1989 में और रामजन्म भूमि मआंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल हुए वो साल 2013 से झारखंड के प्रदेश संगठन महामंत्री हैं. बिहार में भी वर्तमान में वह फिलहाल बीजेपी के प्रदेश महामंत्री हैं.



राजेंद्र सिंह से लोजपा से चुनाव लड़ने के सवाल पर जय कुमार सिंह ने कहा कि राजेंद्र सिंह भाजपा के नेता हैं. भाजपा इस मामले को देखे. मुझे उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा लेकिन लोजपा जो कर रही है वो ठीक नहीं है. जयकुमार सिंह ने कहा कि जवाब हमें भी देने आता है ,लेकिन इस मामले को भाजपा अपने तरीक़े से सुलझा लेगी ये मेरा भरोसा है. मालूम हो कि दिनारा सीट से विधायक जय कुमार सिंह बिहार की नीतीश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज