राजद के वरिष्ठ नेता का दावा - लालू को जमानत मिलने पर गिर जाएगी नीतीश सरकार

राजद के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र का दावा है कि लालू यादव को जमानत मिलते ही बिहार में एनडीए की सरकार को बचाना मुश्किल होगा. (फाइल फोटो)

राजद के भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार के सत्ताधारी दल को डर है कि लालू के बाहर आते ही वे अपनी सरकार नही बचा पाएंगे. लेकिन बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाएगी.

  • Share this:
पटना. शुक्र मनाएं नीतीश (Nitish Kumar) जी, आपकी सरकार बच गई. अगर लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) को जमानत (Bail) मिल जाती और लालू जी बाहर आते तो नीतीश जी आपकी सरकार किसी भी कीमत पर नहीं बच पाती. लेकिन खैर दो महीने की और मोहलत दे दी है कोर्ट ने. लेकिन दो महीने के बाद कौन बचाएगा बिहार के डबल इंजन की सरकार को — ये दावा है राजद के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) का.

जैसे ही रांची से ये खबर आई कि लालू यादव को फिलहाल जमानत नहीं मिलेगी, पटना में विधानसभा सत्र में भाग लेने आए तमाम विधायकों पर निराशा छा गई. इसी कड़ी में जब राजद के वरिष्ठ नेता और लालू यादव के करीबी नेता भाई वीरेंद्र से इस मसले पर उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने तपाक से सबसे पहले नीतीश सरकार के बचने की बात कह अपनी नाराजगी जाहिर की. फिर कहा कि लालू यादव को बिहार की डबल इंजन सरकार बाहर नहीं आने देना चाहती है. बिहार के सत्ताधारी दल को डर है कि लालू के बाहर आते ही नीतीश कुमार अपनी सरकार नही बचा पाएंगे. लेकिन बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाएगी. लेकिन हमें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है. दो महीने के बाद उम्मीद है कोर्ट से लालू जी को राहत मिलेगी.

कोर्ट का फैसला सर्वमान्य : कांग्रेस

वहीं, लालू यादव कोर्ट से राहत नहीं मिलने की खबर पर कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा कहते हैं कि न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है लालू जी को कोर्ट से राहत न मिलना. हमें उम्मीद थी कि लालू जी को जमानत मिल जाएगी. लेकिन कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है.

दिन में ख्वाब देखना अब राजद के लोग : जेडीयू

वहीं, JDU प्रवक्ता निखिल मंडल लालू यादव के बेल नहीं मिलने और भाई वीरेंद्र के बयान पर कहते हैं कि लालू यादव को बेल न्यायालय को देना है. कोर्ट हर पहलू को ध्यान में रखकर ही फैसला करता है. कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है. भाई वीरेंद्र के दावे पर हंसते हुए कहते हैं कि दिन में ख्वाब देखना अब राजद के लोग छोड़ दें. चुनाव में पूरी ताकत और झूठ का सहारा लेकर भी नीतीश की सरकार बनने से नही रोक पाएं. लालू जी ने भी जेल से पूरी कोशिश कर ली थी राजद की सरकार बनाने की. लेकिन जो हुआ, वह देश और दुनिया ने देखा. लालू जी जेल से बाहर रहें या जेल के अंदर, नीतीश जी की सरकार को कोई हिला नहीं सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.