होम /न्यूज /बिहार /पटना में देशभर के JDU नेताओं का जुटान, 4 सितंबर को हो सकता है CM नीतीश की नई भूमिका का ऐलान

पटना में देशभर के JDU नेताओं का जुटान, 4 सितंबर को हो सकता है CM नीतीश की नई भूमिका का ऐलान

जेडीयू की तीन दिवसीय बैठक पर टिकी हैं सबकी निगाहें.

जेडीयू की तीन दिवसीय बैठक पर टिकी हैं सबकी निगाहें.

JDU Strategy: बैठक के आखिरी दिन 4 सितंबर को दिन के 11 बजे से JDU की सबसे महत्त्वपूर्ण बॉडी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

जेडीयू की तीन दिवसीय बैठक 2 सितंबर से शुरू होकर 4 सितंबर तक कर्पूरी सभागार में चलेगी.
4 सितंबर की बैठक में उन मुद्दों पर मुहर लगेगी जो पिछले दो दिनों में चर्चा के बाद तय हुए होंगे.

पटना. पटना में JDU दफ्तर सज-धज कर तैयार है. वजह भी खास है क्योंकि तेज राजनीतिक हलचल के बीच JDU की तीन दिन तक प्रदेश से लेकर 2 से 4 सितंबर तक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्त्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. बिहार की सियासत के साथ-साथ देश के राजनीतिक दलों की निगाहें भी इस पर हैं कि आखिरकार नीतीश कुमार को लेकर JDU क्या कुछ फैसला करने वाला है.

यह तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से रविवार तक कर्पूरी सभागार में चलेगी. इन बैठकों में बिहार के साथ-साथ देश भर के JDU नेता शिरकत करेंगे. बैठक कब और कितने बजे शुरू होगी और किस बैठक में क्या होगा ये जानते हैं विस्तार से.

तीन दिनी बैठक के मिनट टू मिनट प्रोग्राम

2 सितंबर को 2:30 बजे प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में राज्य पदाधिकारियों की बैठक होगी. राज्य कार्यकारिणी की इस बैठक में जिस एजेंडे पर चर्चा होगी, उसे राज्य पदाधिकारी तय करेंगे.
3 सितंबर को 10:30 बजे राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक महत्त्वपूर्ण बैठक होगी. इसमें JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल होंगे. इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिस एजेंडे पर चर्चा होगी वह राष्ट्रीय पदाधिकारी तय करेगी.

3 सितंबर को ही 11 बजे राज्य कार्यकारिणी की बैठक भी होगी, इसमें प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे. इसमें राज्य पदाधिकारीयों ने जो एजेंडा तय किया था, उस पर चर्चा होगी.

3 सितंबर को ही 2:30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्त्वपूर्ण बैठक होगी. इसमें जो राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई रहेगी और उसमें जो एजेंडा सेट हुआ रहेगा, उस पर खुल कर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि आने वाले समय में JDU को आगे कैसे बढ़ाना है, देश की राजनीति में JDU और नीतीश कुमार की क्या भूमिका होगी, JDU राष्ट्रीय पार्टी कैसे बनेगी – इन तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी.

4 सितंबर को 11 बजे से JDU की सबसे महत्त्वपूर्ण बॉडी राष्ट्रीय परिषद उसकी बैठक होगी. इस बैठक को बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है. इसमें उन तमाम मुद्दों पर मुहर लगेगी या अनुमोदन किया जाएगा जो पिछले दो दिनों में चर्चा के बाद तय होंगे. इस बैठक में नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. साथ ही देश भर से आए राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भी शामिल होंगे. चर्चा है कि इसी बैठक में राष्ट्रीय राजनीति में नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर भी बड़ा फैसला किया जा सकता है, जिसका इशारा JDU से मिलने लगा है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें