Home /News /bihar /

पटना हाईकोर्ट में आज सात नए न्यायाधीश लेंगे शपथ, जानें नए जजों का प्रोफाइल

पटना हाईकोर्ट में आज सात नए न्यायाधीश लेंगे शपथ, जानें नए जजों का प्रोफाइल

पटना हाईकोर्ट में सात नए न्यायाधीश का शपथ ग्रहण समारोह आज (फाइल फोटो)

पटना हाईकोर्ट में सात नए न्यायाधीश का शपथ ग्रहण समारोह आज (फाइल फोटो)

Patna High Court: 21 अक्टूबर को पटना हाईकोर्ट के खुलते ही नवनियुक्त सभी जज अपना कार्य प्रारंभ कर देंगे. नए जजों के आने से पटना हाईकोर्ट में इनकी कुल संख्या 26 हो जाएगी जो कि यहां स्वीकृत पदों की संख्या 53 से 27 कम है.

पटना. पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सात जजों का आज शपथ ग्रहण समारोह शताब्दी भवन के लॉबी में होगा. चीफ जस्टिस संजय करोल (Chief Justice Sanjay karol) पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से स्थानांतरित जज जस्टिस राजन गुप्ता, कर्नाटक हाईकोर्ट से स्थानांतरित जज जस्टिस पी वी बजनथ्री और केरल हाईकोर्ट से स्थानांतरित जज जस्टिस ए एम बदर को 11 बजे दिन में शपथ दिलाएंगे. इसके साथ ही चार नवनियुक्त हुए जजों संदीप कुमार, पूर्णेन्दु सिंह, सत्यव्रत वर्मा एवं राजेश कुमार वर्मा को पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में आज शपथ दिलाई जाएगी.

दशहरा की छुट्टी खत्म होने के बाद 21 अक्टूबर को पटना हाईकोर्ट के खुलते ही ये सभी जज भी अपना कार्य प्रारंभ कर देंगे. पटना हाईकोर्ट में पूजा अवकाश के ठीक पहले न्यायिक सेवा कोटे से दो जजों ने शपथ ग्रहण किया था. इन नए जजों के आने से पटना हाईकोर्ट में जजों की कुल संख्या 26 हो जाएगी जबकि यहां जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 है, इस तरह अभी भी 27 जजों के पद रिक्त पड़े रहेंगे.

गौरतलब है कि संदीप कुमार जज बनने से पहले पटना हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट थे एवं कुछ वर्षों तक बिहार सरकार के वकील के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. पूर्णेंदु सिंह भी जज बनने से पहले पटना हाईकोर्ट में बिहार सरकार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के वकील रहे. बात सत्यव्रत वर्मा की करें तो वो भी न्यायाधीश नियुक्त होने से पूर्व पटना हाईकोर्ट में झारखंड सरकार के वकील रह चुके हैं जबकि राजेश कुमार वर्मा जज बनने से पहले पटना हाईकोर्ट में बिहार एवं केंद्र सरकार दोनों के वकील रह चुके हैं.

Tags: Bihar News, Patna high court, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर