Covid-19: बिहार में कोरोना के 2247 नए केस, पटना एम्स में 2 डॉक्टर समेत 7 मरीजों की मौत

बिहार में कोरोना से अभी तक 610 लोगों की मौत हो चुकी है (सांकेतिक तस्वीर)

Covid-19: बिहार में कोरोना का प्रभाव सभी जिलों में है. कोरोना के रिकवरी दर की बात करें तो फिलहाल बिहार में ये दर 80 फीसदी के आसपास है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में कोरोना के 2247 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख 22 हजार 156 हो गई है, वहीं राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी 610 हो गया है. पटना स्थित एम्स में इलाज के दाैरान रविवार काे दाे डाॅक्टर समेत सात मरीजों की काेराेना से माैत हाे गई.

एम्स में जिन मरीजों की कोरोना से माैत हुई है उनमें कंकड़बाग के 44 साल के डाॅक्टर दीपक कुमार और मुजफ्फरपुर के 74 साल के वीबीपी सिन्हा के अलावा पत्रकारनगर के 70 साल के सर्वजीत, राजीव गांधी नगर के 55 साल के दिनेश कुमार शर्मा, सहरसा के 68 साल के रवींद्र चाैधरी, बिहटा के 57 साल के बुद्धदेव शर्मा, भूतनाथ राेड की रहने वाली 72 साल की उर्मिला देवी के नाम हैं. रविवार को ही पटना एम्स में भर्ती दाे दिन की एक बच्ची समेत 17 मरीज ठीक हाेकर घर चले गए.

पटना के एम्स में पिछले 24 घंटे में कुल 14 नए काेराेना संक्रमिताें काे भर्ती किया गया. इन मरीजों में पटना के 11 मरीज हैं जबकि एक-एक मरीज जहानाबाद, सहरसा और बेगूसराय के हैं. पटना के 11 मरीजाें में मीठापुर, इंद्रपुरी, शांति विहार काॅलाेनी, श्रीनगर काॅलाेनी, बिहटा, पुनपुन, गर्दनीबाग, फुलवारीशरीफ, कांटी फैक्ट्री, पाटलिपुत्र काॅलाेनी, मजिस्ट्रेट काॅलाेनी के एक-एक लोग हैं.

एम्स के नाेडल अफसर डाॅ. संजीव ने बताया कि 237 मरीजों का इलाज चल रहा है. पटना की बात करें तो पटना में रविवार को 219 नए कोरोना संक्रमित पाये गए हैं, वहीं पूरी तरह ठीक होने का रिकवरी रेट बढ़कर 83 फीसदी हो गया है. पटना जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 18 हजार 649 हो गयी है, जबकि 15 हजार 527 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी एटिक्टव केस की संख्या तीन हजार 49 है वहीं अभी तक कोरोना से मरने वालों की संख्या कुल 73 है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.