होम /न्यूज /बिहार /Patna Airport: कोहरे ने मुश्किल किया हवाई सफर, कई जोड़ी फ्लाइट रद्द तो कुछ का बदला टाइम, देखें लिस्‍ट

Patna Airport: कोहरे ने मुश्किल किया हवाई सफर, कई जोड़ी फ्लाइट रद्द तो कुछ का बदला टाइम, देखें लिस्‍ट

घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट की कई फ्लाइट्स को रद्द किया गया है.

घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट की कई फ्लाइट्स को रद्द किया गया है.

पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन को लेकर फेरबदल किया गया है. पहले 52 में से 40 जोड़ी फ्ला ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: उधव कृष्ण

    पटना. हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है. घने कोहरे के कारण कई फ्लाइट रद्द की गई हैं. इसके साथ लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय विमानपत्तन (Loknayak Jaiprakash Narayan International Airport) द्वारा संभावित घने कोहरे को लेकर विमानों के परिचालन में फिर से बदलाव किया है. बता दें कि पहले ही इसके लिए एक विंटर शेड्यूल जारी किया गया था. अब इसमें विमानों की आवाजाही की संख्या और कम कर दी गई है. पहले 52 में से 40 जोड़ी फ्लाइट्स के परिचालन की बात कही गई थी, लेकिन अब उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की संख्या 37 रह गई है.

    पटना एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, सुरक्षा के मद्देनजर विमानों का परिचालन सुबह 9 बजे के बाद से ही शुरू किया जाएगा, ताकि विजिबिलिटी की कोई समस्या उत्पन्न ना होने पाए. दरअसल हवाई जहाज की लैंडिंग के लिए कम से कम 1000 मीटर की विजिबिलिटी की आवश्कता होती है, जो कोहरे के कारण सुबह 9 बजे से पहले मिलना संभव नहीं है. हालांकि रात्रि में फ्लाइट की टेक ऑफ और लैंडिंग को लेकर कोई नया शेड्यूल जारी नहीं हुआ है, लेकिन कुछ दिनों पूर्व जारी हुए शेड्यूल के अनुसार देर रात उड़ान भरने वाली फ्लाइटों पर रोक रहेगी. यह परिवर्तन डीजीसीए के आदेश पर लागू किया गया है. जबकि यह शेड्यूल 31 दिसंबर तक लागू रहेगा, जिसे मौसम को देखते हुए आगे बढ़ाया जा सकता है.

    सूरत, अमृतसर और भुवनेश्वर की उड़ान पर लगी रोक
    नए शेड्यूल के अनुसार दिल्ल-पटना-दिल्ली के बीच कुल 15 विमान हैं. पटना से पहली फ्लाइट इंडिगो की है जो सुबह 9 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. वहीं, दिल्ली के लिए पटना से अंतिम फ्लाइट का उड़ान भरने का समय रात्रि 9:30 बजे है. इसके अलावा स्पाइसजेट की पटना से अमृतसर और सूरत एवं इंडिगो की पटना से भुवनेश्वर की विमानों को रद्द कर दिया गया है. बताते चलें कि 37 जोड़ी फ्लाइटों में इंडिगो की सबसे अधिक 21 जोड़ी फ्लाइट शामिल है. वहीं, स्पाइसजेट की 6, गो एयर की 4, एयर इंडिया की 3, विस्तारा की दो और फ्लाइबिग की 1 जोड़ी फ्लाइट शामिल हैं.

    पटना टू चंडीगढ़ के लिए नई फ्लाइट
    पटना से चंडीगढ़ के लिए अब इंडिगो की नई फ्लाइट उड़ान भरेगी. फ्लाइट संख्या 6E 6394 चंडीगढ़ से उड़ान भरकर दोपहर 1:20 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेगी और रिफ्यूलिंग के बाद 1:50 बजे पटना से उड़ान भरेगी.

    जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट
    इंडिगो जयपुर- पटना- गुवाहाटी के बीच एक फ्लाइट शुरू करने जा रही है. फ्लाइट संख्या 6E 673 जयपुर से उड़ान भरकर 12 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगी और 12:30 बजे गुवाहाटी के लिए प्रस्थान करेगी. बता दें कि पूर्व में पटना से जयपुर के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध नहीं थी.

    Tags: Bihar News, Patna airport, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें