लाइव टीवी

नीतीश विरोध पर गिरिराज को मिला शाहनवाज का साथ, RJD-Congress को भी भाए

News18 Bihar
Updated: October 5, 2019, 4:10 PM IST
नीतीश विरोध पर गिरिराज को मिला शाहनवाज का साथ, RJD-Congress को भी भाए
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन गिरिराज सिंह के समर्थन में उतर आए हैं. (फाइल फोटो)

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि गिरिराज सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री हैं, दोनों का सम्मान होना चाहिए.

  • Share this:
पटना. बिहार में बाढ़ और जलजमाव ( Flood and water logging) से बिगड़े हालात पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj singh) बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार हमलावर हैं. जेडीयू (JDU) की ओर से भी उनपर लगातार पलटवार किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी का कोई नेता गिरिराज सिंह के साथ आता नहीं दिख रहा था. लेकिन, अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Husain) ने उनका साथ देने मैदान में उतर आए हैं. उन्होंने साफ कहा कि गिरिराज सिंह हैं पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री हैं, उनका सम्मान होना चाहिए.

दोनों का हो सम्मान-शाहनवाज हुसैन
बाढ़ और जलजमाव के बाद के हालात और उस पर गिरिराज सिंह के बयान पर शाहनवाज हुसैन ने न्यूज 18 से कहा कि बिहार में हम सरकार में हैं. बीजेपी-जेडीयू, दोनों की ज़िम्मेदारी है क्योंकि गठबंधन में जेडीयू के मुख्यमंत्री हैं तो बीजेपी के उपमुख्यमंत्री हैं. हम सब मिलकर काम कर रहे हैं. यह हम सबकी सामूहिक ज़िम्मेदारी है. इसमें विवाद का कोई सवाल ही नहीं है.

बीजेपी नेता ने कहा कि न माननीय मुख्यमंत्री के लिए और न ही माननीय गिरिराज सिंह के लिए कुछ बोलने की ज़रूरत है. गिरिराज सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री हैं, दोनों का सम्मान होना चाहिए.

गिरिराज ने कहा-ताली सरदार को तो गाली भी सरदार को
बता दें कि शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब पूछा गया कि क्या बिहार के सीएम नीतीश कुमार 15 साल से सत्ता में हैं, तो उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए? तो उनका जवाब था कि निश्चित तौर पर, ताली सरदार को तो गाली भी सरदार को ही मिलती है.

गिरिराज सिंह और नीतीश कुमार
गिरिराज सिंह ने बाढ़ के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला तो जेडीयू ने बीजेपी से कार्रवाई की मांग की. (फाइल फोटो)

Loading...

दखल दे आलाकमान- केसी त्यागी
बता दें कि इससे पहले पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि गिरिराज सिंह के इरादे और कार्यकलाप का बीजेपी आलाकमान को संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अमित शाह जी और पीएम मोदी जी पहले भी उनके साथ डांट-डपट कर चुके हैं, लेकिन वे ग़लतबयानी के लिए habitual offender हैं.  इसलिए हम केंद्रीय नेताओं की दखल ( intervention ) चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि जो काम तेजस्वी यादव नहीं कर पाए उससे ज़्यादा सरकार को नुक़सान पहुंचाने का काम गिरिराज सिंह कर रहे हैं.

RJD ने गिरिराज सिंह के बयान का समर्थन किया
भले ही जेडीयू को गिरिराज सिंह का बयान नहीं अच्छा लग रहा हो, लेकिन आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि बहुत कम विषय होता है जब गिरिराज सिंह की बात से सहमत हुआ जाए, लेकिन उत्तरदायित्व फ़िक्स होना चाहिए कि नहीं? उन्होंने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि हथिया (सीएम नीतीश ने हथिया नक्षत्र में भारी बारिश की बात कही थी) का उत्तरदायित्व फ़िक्स कर देंगे क्या?

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता मनोज झा ने बाढ़ और जलजमाव पर उत्तरदायित्व निर्धारित करने की बात कही है. (फाइल फोटो)


गिरिराज के बयान के समर्थन में कांग्रेस भी उतरी
वहीं, कांग्रेस भी गिरिराज के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर है. पार्टी के नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि गिरिराज सिंह क्यों नहीं बोलेंगे? उनके भी रिश्तेदार पटना में हैं. रामकृपाल यादव बोले हैं,  सबको बोलना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि 55-60 साल की उम्र हो गई, लेकिन अब तक हमने ऐसा दृश्य कभी नहीं देखा था. ये सच्चाई है कि आपस में जेडीयू-बीजेपी बीच मतभेद है. सुशील मोदी को छोड़कर दूसरा कोई नहीं चाहता नीतीश कुमार रहें. सीएम और डिप्टी सीएम दोनों पटना के हालात के लिए ज़िम्मेदार हैं.

इनपुट- अमितेश

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...