Home /News /bihar /

shahnawaz hussain said on the issue of national anthem in madrasas who is citizen of this nation should sing the national anthem nodaa

मदरसों में राष्ट्रगान के मसले पर बोले शाहनवाज हुसैन - जो इस राष्ट्र का नागरिक है उसे गाना चाहिए

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जो इस राष्ट्र का नागरिक है उसे राष्टगान गाना चाहिए. (फाइल फोटो)

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जो इस राष्ट्र का नागरिक है उसे राष्टगान गाना चाहिए. (फाइल फोटो)

National Anthem: मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय गुणगान करने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जो इस राष्ट्र का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए. मंत्री जनक राम ने कहा कि देश संविधान से चलता है. यूपी देश से बाहर नहीं है देश के अंदर ही है. हिन्दू और मुस्लिम समाज को संविधान में जो अधिकार मिला है, उसी पर देश और प्रदेश में काम किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान गाये जाने के मुद्दे पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम की राय एक है. उनका मानना है कि यह होना ही चाहिए. इन दोनों नेताओं की यह राय बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम के दौरान सामने आई है. बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम में शुक्रवार को खान एवं भूतत्व मंत्री मंत्री जनक राम और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल हुए.

उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान गाये जाने पर मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय गान मदरसा में नहीं गाया जाता है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. राष्ट्रीय गुणगान करने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जो इस राष्ट्र का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए. इस मुद्दे पर मंत्री जनक राम ने कहा कि देश संविधान से चलता है. यूपी देश से बाहर नहीं है देश के अंदर ही है. हिन्दू और मुस्लिम समाज को संविधान में जो अधिकार मिला है, उसी पर देश और प्रदेश में काम किया जा रहा है.

‘बिहार में जातीय जनगणना करना चाहती है सरकार’

इस कार्यक्रम में बिहार में जातीय जनगणना पर जनक राम ने कहा कि बिहार सरकार जातीय जनगणना कराना चाहती है. इस विषय पर प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई थी. मैं भी इस मुलाकात में सम्मिलित था. सरकार इस काम पर कर रही है.

‘दुबई में भी जल्द होगा बिहार इन्वेस्टर मीट’

बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कल दिल्ली में बिहार में उद्योग लगाने को लेकर एक बड़ा सम्मेलन हुआ. देश विदेश के बड़े-बड़े उद्यमी इस सम्मेलन में सम्मिलित हुए. इसका असर आने वाले समय में जमीन पर दिखेगा. बिहार में एथेनॉल प्लांट लगाए जाने और उसके उत्पादन पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग लग रहा है तो राजद को इससे परेशानी है. इथेनॉल बनाने का काम बिहार में शुरू हुआ है इस पर बयानबाजी हो रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश के बड़े शहरों में बिहार और इंडस्ट्री मीट करेगा. दुबई में भी जल्द बिहार इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जाएगा. इन्वेस्टर मीट का फाइनल आयोजन पटना में होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें सम्मिलित होंगे.

Tags: Bihar News, National anthem, Shahnawaz hussain

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर