बिहार: महागठबंधन की हार पर कांग्रेस में हाहाकार, गोहिल ने भेजा इस्तीफा तो मदन मोहन ने की पेशकश

शक्ति सिंह गोहिल और मदन मोहन झा (फाइल फोटो)
शक्ति सिंह गोहिल और मदन मोहन झा (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में हार के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और तारिक अनवर समेत कई नेताओं ने पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत बताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 7:51 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में हार के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है. लगातार पार्टी के भीतर समीक्षा की मांग उठ रही है और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग भी तेज हो गई है. इसी क्रम में अब सूत्रों से खबर आई है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा करने के ऐलान के बाद कई पार्टी नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार  बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Bihar incharge Shakti Singh Gohil) ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेज दिया है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) सहित कई अन्य नेताओं ने भी त्यागपत्र देने की पेशकश की है. हालांकि, अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

दरअसल, पार्टी के अंदर इस बात की मांग जोर पकड़ रही है कि गठबंधन में मजबूत सीट पर ही चुनाव लड़ना चाहिए. गठबंधन में अधिक सीट पर चुनाव लड़ने की कोशिश में कई ऐसी सीटें ले लेते हैं, जिस पर जीत की कोई संभावना नहीं होती है. कांग्रेस नेता तारिक अनवर समेत कई नेताओं ने पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत बताई है.

बता दें कि कांग्रेस नेताओं के एक धड़े ने बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की मांग की है. वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तो अब कारगर कदम उठाने की पैरवी की है. कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने भी कहा है कि बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर आत्मचिंतन होना चाहिए.



गौरतलब है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के सत्ता से दूर रह जाने का एक प्रमुख कारण कांग्रेस के इस निराशाजनक प्रदर्शन को भी माना जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज