होम /न्यूज /बिहार /

शंभू पटेल ने 24 घंटे में अपने कहे से लिया यू-टर्न, JDU छोड़ने की खबरों का किया खंडन

शंभू पटेल ने 24 घंटे में अपने कहे से लिया यू-टर्न, JDU छोड़ने की खबरों का किया खंडन

शंभू पटेल कांग्रेस के दिवंगत नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद सिंह के साथ पिछले साल दिसंबर में जेडीयू में शामिल हुए थे

शंभू पटेल कांग्रेस के दिवंगत नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद सिंह के साथ पिछले साल दिसंबर में जेडीयू में शामिल हुए थे

Bihar News: बुधवार को पत्रकारों से शंभू पटेल ने कहा कि मेरी पार्टी छोड़ने की बात सरासर गलत है. मैं मीडिया में इसको लेकर आई रिपोर्ट को सिरे से खारिज करता हूं. उन्होंने कहा कि यह कुछ बड़े राजनीतिक दलों और नेताओं के द्वारा मेरी छवि को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने खराब करने की साजिश है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वो कौन से राजनीतिक दल या नेता हैं, जो उनके खिलाफ कुचक्र कर रहे हैं

अधिक पढ़ें ...

पटना. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के एनडीए से नाता तोड़ने से नाराज होकर पार्टी छोड़ने की घोषणा करने वाले शंभू पटेल ने यू-टर्न ले लिया है. मंगलवार को शंभू पटेल (Shambhu Patel) ने यह कहते हुए कि जेडीयू का एनडीए (NDA) से नाता तोड़ कर महागठबंधन सरकार बनाना सही नहीं है, पार्टी छोड़ने की बात कही थी. लेकिन इसके चौबीस घंटे के अंदर ही उन्हें अपने कहे से यू-टर्न ले लिया है. बुधवार को पत्रकारों से शंभू पटेल ने कहा कि मेरी पार्टी छोड़ने की बात सरासर गलत है. मैं मीडिया में इसको लेकर आई रिपोर्ट को सिरे से खारिज करता हूं. उन्होंने कहा कि यह कुछ बड़े राजनीतिक दलों और नेताओं के द्वारा मेरी छवि को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के सामने खराब करने की साजिश है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वो कौन से राजनीतिक दल या नेता हैं, जो उनके खिलाफ कुचक्र कर रहे हैं.

शंभू पटेल पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में कैमूर जिले के भभुआ से उम्मीदवार थे. उन्होंने यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि, चुनाव नतीजों में आरजेडी के भरत बिंद के हाथों उन्हें हार मिली थी.

शंभू पटेल कांग्रेस के दिवंगत नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद सिंह के साथ 12 दिसंबर, 2021 को पार्टी  छोड़ कर जेडीयू में शामिल हुए थे. भभुआ से राजनीति करने वाले शंभू सिंह को सदानंद सिंह का करीबी माना जाता था.

बता दें कि, नीतीश कुमार ने बीजेपी पर उनकी पार्टी जेडीयू को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए पिछले हफ्ते एनडीए से नाता तोड़ लिया था और आरजेडी के साथ जाते हुए महागठबंधन सरकार बना ली थी. उन्होंने कहा था कि जेडीयू के सभी लोग चाहते हैं कि हम बीजेपी का साथ छोड़ दें और नए सिरे से सरकार का गठन करें. महागठबंधन सरकार को सात पार्टियों का समर्थन हासिल है जिनमें आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस, सीपीआई (एमएल), सीपीआई, सीपीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) शामिल हैं. 243 सदस्यों वाले बिहार विधानसभा में महागठबंधन के घटक दलों के 164 सदस्य हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, JDU BJP Alliance, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर