Home /News /bihar /

Tokyo Paralympics: बिहार के शरद कुमार ने हाई जंप में जीता ब्रांज, PM मोदी समेत नीतीश कुमार ने दी बधाई

Tokyo Paralympics: बिहार के शरद कुमार ने हाई जंप में जीता ब्रांज, PM मोदी समेत नीतीश कुमार ने दी बधाई

टोक्यो पैरालंपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाले बिहार के शरद कुमार

टोक्यो पैरालंपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाले बिहार के शरद कुमार

India In Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए मेडल जीतने वाले शरद कुमार बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले हैं. शरद कुमार का परिवार पटना में रहता है. शरद ने साल 2018 में एशियन पैरालंपिक में 1.9 मीटर हाई जंप करके गोल्ड मेडल जीता था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. मुजफ्फरपुर के शरद कुमार ने टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक (Tokyo Paralympic) में हाई जंप की स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पूरे देश में बिहार का नाम रोशन किया है. ऊंची कूद की 63 स्पर्धा में शरद ने 1.83 मीटर की छलांग लगाई. मुजफ्फरपुर के मोतीपुर निवासी सुरेंद्र कुमार के पुत्र शरद कुमार ने यह उपलब्धि हासिल कर पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है. साल 2018 में एशियन पैरालंपिक (Asian Paralympics) में 1.9 मीटर हाई जंप करके शरद ने गोल्ड मेडल जीता था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शरद कुमार को बधाई दी है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि ऊंची और ऊंची उड़ान भारत को उनके कारनामे  पर गर्व है. शरद कुमार ने कांस्य पदक जीतकर हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. उनका जीवन कई लोगों को प्रेरित करेगी उन्हें बधाई ! जबकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार के लाल शरद कुमार को टोक्यो ओलंपिक के हाई जंप 63 स्पर्धा में भारत के लिए ब्रांज मेडल जीतने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हाई जंप स्पर्धा में शरद कुमार के मेडल जीतने पर बिहार के साथ ही पूरा देश गौरवान्वित है. शरद के माता-पिता अपने बेटे की उपलब्धि पर काफी खुश हैं. शरद के पटना आवास पर माता-पिता को लगातार बधाई मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. पिता सुरेंद्र कुमार पेशे से किसान है तो मां गृहणी. पिता ने News 18 से कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उन्हें उनके बेटे शरद के नाम से पहचाना जा रहा है. मां कुमकुम कुमारी ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर शुरू से ही यकीन रहा है और उन्हें पूरा विश्वास था कि टोक्यो पैरालंपिक्स में शरद कुछ ऐसा करेगा जिससे न केवल उसे ख्याति मिलेगी बल्कि पूरा देश भी नाज करेगा.

Tags: Bihar News, Indian Paralympics, Paralympic Games, Paralympics 2020, PATNA NEWS, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020, Tokyo Paralympics 2021

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर